उपायुक्त ने शहीद स्मारक तथा युद्ध संग्रहालय में चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण

धर्मशाला । उपायुक्त डॉ.निपुण जिंदल ने आज धर्मशाला स्थित शहीद स्मारक तथा युद्ध संग्रहालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होेंने शहीद स्मारक में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक के सौंदर्यीकरण के लिए जिला प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद मुहैया करवाई जाएगी।
  डॉ.जिंदल ने कहा कि धर्मशाला शहीद स्मारक शहीदों का मंदिर है तथा इसकी सुन्दरता बढ़ाने के लिए विभिन्न कार्य कार्यान्वित किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक तथा युद्व संग्रहालय स्थल बड़ी संख्या में धर्मशाला आने वाले पर्यटकों के लिए यह एक दर्शनीय स्थल है। इसे एक ऐसी जगह के तौर पर विकसित किया जा रहा है जहां लोग सैनिकों और राष्ट्र की सुरक्षा में किए गए उनके असाधारण प्रयासों के प्रति सम्मान व्यक्त कर सकते हैंे।
उन्होंने कहा कि शहीद स्मारक तथा युद्ध संग्रहालय के माध्यम से वीरों की कुर्बानियों तथा उनकी यादें हमेशा तरोताजा रहेंगी। उन्होंने कहा कि युद्ध संग्रहालय सेना के युद्धों और संघर्षों की शिक्षा एवं देशभक्ति को बढ़ावा देने के लिए ऐतिहासिक महत्व से जुड़ी चीजों के संग्रह, संरक्षण, व्याख्या और सैन्य साजोसामान की प्रदर्शनी करने वाला संस्थान है।
  इस दौरान कर्नल केकेएस डढ़वाल ने प्रजेंटेशन के माध्यम से शहीद स्मारक में किये जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।
  इस अवसर पर एडीसी राहुल कुमार, कर्नल केकेएस डढ़वाल, उपनिदेशक सैनिक कल्याण विभाग कर्नल केएस चाहल, डॉ.संजय भारद्वाज, कर्नल गणेश, कैप्टन पुरूषोतम सहित समिति के सदस्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *