जिला की सभी सडक़ों से अतिक्रमण को प्राथमिकता के आधार पर हटाया जाए:सांसद धर्मबीर सिंह

सडक़ों की मरम्मत व पैचवर्क का कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरा करवाया जाए: उपायुक्त नरेश नरवाल

भिवानी। राष्टï्रीय राजमार्ग, शहर व मार्केटिंग बोर्ड की सभी सडक़ों से अतिक्रमण को विशेष अभियान चलाकर हटाया जाए तथा सभी स्ट्रीट लाईट को चालू करवाया जाए ताकि सडक़ों पर अंधेरा न रहें।
यह आदेश आज भिवानी-महेन्द्रगढ़ लोक सभा क्षेत्र से सांसद चौ. धर्मबीर ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित डीआरडीए हॉल में आयोजित जिला भिवानी के समस्त मार्गें की वास्तविक स्थिति की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी राजमार्गें पर ऊंचे डीवाईडर न बनाए जाए, जिससे दुर्घटना का खतरा न हो। उन्होंने शहर में हो रहे अनाधिकृत अतिक्रमणों को तुंरत प्रभाव से हटवाने के निर्देश देते हुए कहा कि अतिक्रमण को किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं करना चाहिए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के अंदर प्रस्तावित फोरलेनिंग सडक़ों को प्राथमिकता के आधार पर बनाया जाए। सभी गांव की छ: करम से अधिक चौड़ी सडक़ों को पक्का किया जाए और कनक्टिंग सडक़ों की मरम्मत प्राथमिकता के आधार पर की जाए। उन्होंने राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, लोकनिर्माण विभाग व मार्केटिंग बोर्ड के अधीन आने वाली सडक़ों की वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि शहर के अंदर सडक़ों की हालत को दुरूस्त किया जाए और उनको मोटरेबल बनाया जाए। विभागों द्वारा सभी सडक़ों का पैचवर्क कार्य निर्धारित समयसीमा के अंदर पूरा कर लिया जाए।
उपायुक्त नरेश नरवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला की सभी सडक़ों की मरम्मत का कार्य समयसीमा के अंदर पूरा किया जाए। जिन सडक़ों की मरम्मत या रिकारपेटिंग करवानी है उन्हें शीघ्र करवा लिया जाए। कनैक्टिंग रोड़ की स्थिति को विशेष तौर पर चैक किया जाए। उन्होंने कहा कि शहर में बाहर से आने वाले व्यक्ति वहां की सडक़ों को देखकर ही शहर के बारे में कोई धारणा बनाता है। इसलिए सभी अधिकारियों से अनुरोध है कि शहर में अंदर आने वाली सभी एंट्री प्वांइटों का पौधारोपण द्वारा सौदर्यकरण करवाया जाए और सभी स्ट्रीट लाईट को दुरूस्त किया जाए।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल, सीटीएम हरबीर सिंह, एसडीएम तोशाम मनीष फौगाट, एसडीएम सिवानी सुरेश दलाल व एसडीएम लोहारू जगदीश चंद्र, आरटीए अग्रेज सिंह, एससी सिंचाई विभाग प्रदीप यादव, एससी जनस्वास्थ्य विभाग राजेन्द्र जांगड़ा, एक्सीईन बीएंडआर राहुल चहल, डीडीपीओ आशीश मान सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.