जिला रोहतक में होगा महादंगल- वादा खिलाफी न करे सरकार-नवीन जयहिन्द

भिवानी। बीते बुधवार नवीन जयहिन्द प्रेसवार्ता करने भिवानी पहुंचे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस सरकार, खेल मंत्री व मुख़्यमंत्री ने लाखों बेरोजगारों व खिलाड़ियों के साथ सीईटी में खेल कोटे के नाम पर बहुत बड़ा धोखा किया है। सरकार द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबीक सीईटी में ही खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा ग्रुप ‘सी’ की भर्ती के लिए कोटा तय किया गया था लेकिन अब वादा खिलाफी करते हुए इस सरकार ने वह कोटा केवल (ग्रह विभाग,खेल और युवा मामले विभाग,स्कूली शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा विभाग) तक ही सीमित कर दिया है। उन्होने कहा की बच्चे बहुत परीक्षा के लिए बहुत मेहनत करते हैं, खिलाड़ियों का कोटा वापिस करना चाहिए, जयहिंद ने सरकार को अपनी गलती को सुधारने का मौका देते हुए कहा है की यदि 6 दिसंबर तक सरकार इस फैसले पर अमल नहीं करती है तो 6 दिसंबर को रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में सुबह 11 बजे पूरे हरियाणा के सीईटी परीक्षार्थियों व् खिलाड़ियों के साथ एकत्रित होंगे और वहां से रोष मार्च निकाल कर रोहतक स्थित बीजेपी राज्यकार्यालय पहुंचेंगे जहां वो कार्यालय के बाहर इनामी दंगल करेंगे। साथ ही जयहिन्द ने भिवानी जिले के cet परीक्षार्थियों व् खिलाड़ियों से अपील की है की वे सभी बच्चे व खिलाड़ी अपने-अपने खेल का सामान जैसे हॉकी, बैट-बॉल, रैकेट, मुदगर इत्यादि लेकर मंगलवार 6 दिसंबर को सुबह 11 बजे मानसरोवर पार्क पहुंचे।
जयहिन्द ने cet के पेपर के बारे में बताते हुए कहा की हरियाणा सरकार ने कहा था कि सीईटी क़वालीफाई होगा और अब सरकार कह रही है की सीईटी पास करने वालो को हम मैरिट लिस्ट के हिसाब से केवल चार गुणा ही लेंगे ये अभ्यर्थियों के साथ सरासर नाइंसाफी है। एक तो तीन साल बाद बड़ी मुश्किल से सरकार ने यह पेपर आयोजित करवाया है जिसके बाद भी सीईटी परीक्षा देने वाले बच्चो को परेशान होना पड़ रहा है और अब खिलाड़ियों से सरकार उनका खेल का कोटा भी छीन रही है। जयहिन्द ने ध्यान दिलाते हुए कहा कि करीब छ महीने पहले सरकार ने खिलाड़ियों का खेल कोटा खत्म कर दिया था। जिसके बाद हमने सोटा उठाया, लेकिन जैसे ही सरकार को एक बड़े आंदोलन का आभास हुआ तो सोटे के डर से सरकार ने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत खेल कोटा वापिस से बहाल कर दिया था।
जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को हिटलर बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल प्रदेश के ग्यारह लाख बेरोजगार युवाओं के साथ हिटलर जैसा रवैया अपना रहे है। जयहिन्द ने सबूत दिखाते हुए बताया कि मुख़्यमंत्री मनोहर लाल, खेल मंत्री संदीप सिंह व आईपीएस पंकज कितने झूठे है जिन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार का गुणगान करते हुए खिलाड़ियों को छला है। पहले तो इन्होंने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा बहाल करने का प्रचार किया, जिसकी इन्होंने प्रदेशभर के अखबारों में भी खबर निकलवाई और फिर खिलाड़ियों के साथ छल करते हुए कोटे को 80 विभागो को जगह केवल 3 विभागो तक सीमित कर दिया। जयहिंद ने मांग उठाई है की हरियाणा खेल मंत्री संदीप सिंह को तो खिलाड़ियों के साथ इन्साफ ना करने के चलते इस्तीफा दे देना चाहिए क्यूंकि खुद एक खिलाड़ी होते हुए वो खिलाड़ियों को भी न्याय नहीं दिला पा रहे है। जयहिंद ने आगे यह भी बताया की अगर सरकार 50 हजार नौकरियां निकालती है तो खेल कोटे के 3 प्रतिशत के हिसाब से लगभग 1700 खिलाड़ियों को ही नौकरी दी जाएगी लेकिन क्या सरकार केवल 3 विभागो के अंदर ही इतने खिलाड़ियों को नौकरी देने में सक्षम है। जयहिन्द ने एमबीबीएस छात्रों की बॉन्ड पॉलिसी का जिक्र करते हुए बताया की पूरे हरियाणा में डॉक्टर हड़ताल पर बैठे हुए है। हम सभी डॉक्टरों की मांगों के समर्थन में है और हम पहले भी इस पॉलिसी के खिलाफ आवाज उठा चुके है और रोहतक पीजीआई से जब डॉक्टरों को देर रात गिरफ्तार किया गया था तब भी हमने ही उन्हें रिहा करवाया था ।मुख्यमंत्री ने तो अपने रोहतक दौरे पर होते हुए भी MBBS स्टूडेंट्स की सुध नहीं ली थी। PGI में मुख्यमंत्री पहुंचे और स्टूडेंट्स से उनके अधिकार छीनकर उन्हें हवालात में ठूस दिया गया ये केवल हिटलर राज में ही संभव हो सकता है।
जयहिन्द ने सरपंचों पर रिकॉल लागू होने पर बताया कि सबसे पहली बात तो ये है कि तीन साल सभी सरपंचों को दुखी करके तो अब चुनाव करवाया है, जिससे गांवों का विकास रुका। साथ ही अगर मनोहरलाल खट्टर एक राज्य के मुख्यमंत्री है तो एक सरपंच भी अपने गांव के मुख्यमंत्री के समान होता है। । जयहिन्द ने कहा आजकल सब डिजिटल हो चुका है तो आप ऑनलाइन मुख़्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के रिकॉल की वोटिंग करवा के देख लीजिए किसी भी प्लेटफॉर्म पर, तो चौबीस घंटों के अंदर ही हरियाणा की जनता मुख़्यमंत्री खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को रिकॉल कर देगी। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है कि सरपंच, ब्लॉक समिति व जिला पार्षद के चुनाव परिणामो में सबसे ज्यादा निर्दलीय उम्मीदवारो ने जीत हासिल की है। ऐसा लगता है मानो हरियाणा की जनता का इस सरकार और इस विपक्ष दोनों से विश्वास उठ चुका है। साथ ही जयहिन्द ने कहा यह सरकार नकारा और विपक्ष निकम्मा बन चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.