प्रदेश सरकार युवाओं को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प-डाॅ. सैजल

जीजीडी महाविद्यालय सुबाथू में अभिनन्दन समारोह आयोजित
सोलन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को उनके घरद्वार पर गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए कोविड संकट के दौरान भी आॅनलाईन कक्षाएं नियमित रूप से जारी रही हैं। डाॅ. सैजल आज सुबाथू में जीजीडी (गोस्वामी गणेश दत्त)  सनातन धर्म महाविद्यालय में नए छात्रों के लिए आयोजित अभिनन्दन समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।
डाॅ. सैजल ने कहा कि युवा को सही संस्कार प्रदान करने और उसे जीवन पथ पर ईमानदारी एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा केवल शिक्षा के माध्यम से ही प्राप्त होती है। शिक्षा मनुष्य को सम्पूर्ण बनाती है तथा इसके माध्यम से ही व्यक्ति समाज में सम्मानित जीवन जीने की ओर अग्रसर होता है। उन्होंने आह्वान किया कि विद्यार्थी अपनी रूचि अनुसार ही लक्ष्य का चयन करें तथा लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कठिन परिश्रम से परहेज न करें। उन्होंने कहा आज का युवा कल का भविष्य है। प्रत्येक युवा में कोई न कोई प्रतिभा होती है और सुयोग्य अध्यापक के मार्गदर्शन में यह प्रतिभा निखरकर देशहित में काम आती है। उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने जीवन में किसी आदर्श व्यक्तित्व का अनुसरण अवश्य करना चाहिए। उन्होंने आग्रह किया कि युवा, महापुरूषों की जीवनियां अवश्य पढ़ें और इनसे लाभ उठाएं।
आयुष मंत्री ने कहा कि जीजीडी सनातन धर्म महाविद्यालय को सरकारी महाविद्यालय का दर्जा देने का मामला प्रदेश सरकार के विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस महाविद्यालय को सरकार के अधीन शीघ्र लाने के लिए आग्रह किया जाएगा।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ने सभी विशेषकर युवाओं से आग्रह किया कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए नियम पालन करें और टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने सभी से टीके की दूसरी खुराक शीघ्र लेने का आग्रह किया।
डाॅ. सैजल ने इस अवसर पर महाविद्यालय को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपये देने की घोषणा की।
दुग्ध पशु सुधार सभा के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने इस अवसर महाविद्यालय प्रबन्धन समिति को 5100 रुपए प्रदान किए।
इस अवसर पर एपीएमसी सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, दुग्ध पशु सुधार सभा के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा, भाजपा महामंत्री विनोद मारवाह, बीडीसी धर्मपुर के उपाध्यक्ष मदन मोहन मेहता, ग्राम पंचायत भारती के प्रधान मीना राम ठाकुर, ग्राम पंचायत शडियाणा की प्रधान सपना ठाकुर, ग्राम पंचायत कक्ड़हट्टी के प्रधान रोशन लाल ठाकुर, महाविद्यालय के चेयरमेन रोमेश अग्रवाल, महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डाॅ. निशा कपिल, उप प्रधानाचार्य कविता जिंदल, भाजपा तथा भाजयुमो के अन्य पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *