मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान किया आरंभ: डीसी

मेरा वोट जरूरी थीम पर आधारित विडियो भी किया लांच
धर्मशाला। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला के सभी मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है। इस बाबत मेरा वोट जरूरी थीम पर गीत भी तैयार किए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बुधवार को डीसी आफिस के एनआईसी के सभागार में स्वीप के तहत लोकगायक कुमार साहिल का गीत के विडियो की लांचिंग करने के उपरांत कहा कि विधानसभा निर्वाचन-2022 लोकतंत्र का एक महात्यौहार है तथा इसमें सभी पात्र मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी ताकि शतप्रतिशत मतदान हो सके।
उन्होंने कहा कि स्वीप के माध्यम से युवा मतदाताओं को भी मतदान के लिए जागरूक किया गया है इसके अलावा स्कूलों, महाविद्यालयों, बहुतकनीकी संस्थानों में विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं ताकि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी मतदाताओं के वोटर आईडी कार्ड बनाए जा सकें। उन्होंने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रचार वाहन भी गांव गांव जा रहे हैं इसके साथ ही प्रत्येक पोलिंग बूथ पर ईवीएम की डेमोस्ट्रेशन भी दी जा रही है ताकि ईवीएम के माध्यम से सही तरीके से लोग अपने मत का उपयोग कर सकें।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके पात्र युवाओं का वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए 16 अगस्त से अभियान आरंभ किया गया था जिसके तहत 30 नए मतदाताओं के वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए पंजीकरण किया गया हैं।
उन्होंने कहा कि पंचायती राज विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, शिक्षा विभाग, युवा खेल सेवाएं विभाग तथा महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को मतदान जागरूकता के लिए अपने अपने विभागों से संबंधित प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि मिशन मोड में कार्य किया जा सके।
इस अवसर पर एडीसी गंधर्वा राठौढ़, कुमार साहिल तथा निर्वाचन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.