लोहड़ी पर नारी जागृति मंच की पिंक ब्रिगेड ने सावधानी बरत कर ‘कोरोना दहन’ करने का शहरवासियों को दिया संदेश

प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने के साथ  मंच ने लोहड़ी पर कोरोना दहन करने की शहरवासियों से की अपील
चंडीगढ़
। समाज सेवी संस्था नारी जागृति मंच की पिंक ब्रिगेड ने मंच की प्रधान नीना तिवाड़ी के नेतृत्व में एक अनोखे ढंग से लोहड़ी का त्योहार सेक्टर 40 स्थित श्री हनुमंत धाम मंदिर में मनाया। इस अवसर पर पिंक ब्रिगेड की महिलाओं ने एक ओर जहां लोहड़ी मनाई, वहीं दूसरी ओर उन्होंने कोरोना महामारी में प्रशासन द्वारा जारी की गई गाईडलाइन का पालन करके इस दिन पर कोरोना दहन करने की शहरवासियों से अपील की और कोरोना रूपी दैत्य महामारी का पुतला दहन किया।

नीना तिवाड़ी के नेतृत्व में आयोजित लोहड़ी के कार्यक्रम में लोहड़ी का त्योहार विधि विधान व मंत्रोंचारण के साथ मनाया गया, जिसके उपरांत श्री हनुमान जी से कोरोना महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की गई और कोरोना रूपी दैत्य महामारी का पुतला दहन किया। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति दी, जिसे उपस्थित सभी जनो ने सराहा।

इस अवसर पर नीना तिवाड़ी ने कहा कि कोरोना महामारी अपने तीसरे दौर में बहुत तेजी के साथ अपना प्रकोप जनता पर बढ़ा रहा है। ऐसे में इससे बचाव का एक मात्र समाधान अच्छे से मास्क का पहनना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना, हाथों को धोना व स्वच्छ रहना, दो गज दूरी बना कर रखना व भीड भाड़ वाले माहौल से बचना आदि है। उन्होंने कहा कि सभी को किसी जरूरी काम पडऩे पर ही बाहर जाना चाहिए।

इस अवसर पर सभी सदस्यों को लोहड़ी में मूंगफली, गचक, रेबडिय़ा, पॉपकॉर्न, तिल का गुगा आदि वितरित किया गया। कार्यक्रम में मंच द्वारा कोविड 19 प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा गया था। कार्यक्रम में मास्क के बिना प्रवेश निषेध था।

इस अवसर पर मंच की सदस्यों में रंजू, प्रेम लता, पाल शर्मा, सुदर्शन शर्मा, ऊषा सिंगला, कृष्णा देवी, शिंगारणी देवी, उर्मिल व सरला विशेष तौर पर उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.