सेक्टर 48 के निवासियों ने करवा चौथ कार्यक्रम का किया आयोजन

चंडीगढ़ । सोशल वेलफेयर एंड डेवलपमेंट सोसाइटी, सेक्टर 48 ने आज करवा चौथ समारोह को चिह्नित करने के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया, जो इस सप्ताह के अंत में आता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रूप में पूर्व सांसद और भारत के एडशिनल सॉलिसिटर जनरल सत्य पाल जैन और नगर निगम चंडीगढ़ की आयुक्त अनिंदिता मित्रा शिरकत की।

मित्रा ने इस अवसर पर बोलते हुए यहांं एकत्रित महिलाओं को बधाई दी और कहा कि महिलाओं ने समाज में बहुआयामी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि सरकार विकास कार्यों के लिए राह पर है, लेकिन यह नागरिकों की भागीदारी के बिना नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोविड के दौरान गैर सरकारी संगठनों और रेजिडेंट वेलफेयर एसोसियेशनस द्वारा निभाई गई भूमिका को देखना उत्साहजनक है।

सत्य पाल जैन ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि करवा चौथ एक शुभ अवसर था और उन्होंने समाज में महिलाओं द्वारा निभाई जा रही विभिन्न भूमिकाओं की सराहना की।

समाज की वर्तमान स्थिति में सकारात्मक बदलाव के लिए समाज कल्याण एवं विकास समिति का गठन किया गया है। समाज की कार्यकारिणी समिति में महिलाओं की प्रमुख भूमिका है क्योंकि समाज की सभी प्रमुख पदाधिकारी महिलाएं हैं।

करवा चौथ के इस कार्यक्रम में भोजन, मस्ती, संगीत, स्टॉल और एक सांस्कृतिक कार्यक्रम को आयोजन भी किया गया।

सोसाइटी के अध्यक्ष रमा मथारू ने कहा, महिला सशक्तिकरण, बाल विकास और सामाजिक उत्थान के उद्देश्य से, हम समाज के सदस्य के रूप में इन महिलाओं और बच्चों को एक रास्ता देना चाहते हैं, जिससे वे आगे बढ़ सकें, आत्म निर्भर बन अपना भविष्य संवार सके। आइए हम सब मिलकर समाज में बदलाव के लिए एक कदम आगे बढ़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *