अकाली दल विधायक द्वारा भूख हड़ताल व धरना प्रदर्शन के ऐलान से प्रशासन को हाथ पैरों की पड़ गई और वे बैक डेट में मंजूरी देने को हुए मजबूर

डेराबस्सी ।  जीरकपुर, डेराबस्सी व लालडू में दशहरा व दुर्गा पूजन समारोह के आयोजन की परमिशन न मिले के विरोध में अकाली दल की मंगलवार से भूख हड़ताल करने की चेतावनी काम कर गई। प्रशासन ने पहले ही अकाली समर्थकों को तमाम आयोजनों की परमिशन जारी कर दी। ऐसे में भूख हड़ताल शुरू होने से पहले ही खत्म हो गई परंतु एमएलए एनके शर्मा की अगुवाई में अकाली बसपा कार्यकर्ताओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
डेराबस्सी के मुबारकपुर फोकल प्वाइंट पूर्वांचल अकाली समर्थक पूर्वांचल जनहित महासंघ द्वारा हर साल विशाल दुर्गा पूजन का आयोजन किया जाता है। 14 अक्टूबर को फोकल प्वाइंट मैदान में होने वाले दुर्गा पूजन समारोह के लिए एसडीएम कार्यालय से परमिशन मांगी गई थी जहां इस बार अकाली दल के राष्ट्रीय प्रधान एवं पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने भी शरीक होना है परंतु किन्हीं वजहों से मंजूरी नहीं मिली। इसी प्रकार लालडू में अकाली समर्थक युवक सेवाएं क्लब द्वारा आर्मी ग्राउंड में दशहरे मेले की मंजूरी और लोहगढ पार्क के सामने दशहरा ग्राउंड में भी विजयदशमी के प्रोग्राम की मंजूरी नहीं हुई मिली। सोमवार तक प्रशासन से मंजूरी न मिलने पर विरोध स्वरूप अकाली दल एमएलए एनके शर्मा ने डेराबस्सी एसडीएम कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल का एलान किया था। सुबह 10:30 बजे तक प्रोग्राम के अनुसार अकाली बसपा समर्थकों के साथ एमएल  एनके शर्मा तहसील कॉम्पलेक्स में पहुंच गए परंतु भूख हड़ताल शुरू होने से पहले ही प्रशासन द्वारा मंजूरी के पत्र उन्हें थमा दिए गए। लोहागढ़ और मुबारकपुर के धार्मिक समारोह की मंजूरी प्रशासन ने 11 अक्टूबर की शाम को ही दे दी थी जबकि लालडू में भी दशहरे आयोजन के लिए भूख हड़ताल से पहले ही 12 अक्टूबर को मंजूरी दे दी गई। धरनाकारियों को संबोधित करते हुए एनके शर्मा ने कहा कि सरकार धार्मिक समारोह को भी राजनीति के चश्मे से देख रही है और विरोधियों के आयोजनों की मंजूरी रोक कर हिंदू सिख भाईचारे समेत धार्मिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है। उन्होंने कहा कि अकाली दल द्वारा भूख हड़ताल व धरना प्रदर्शन के ऐलान से प्रशासन व उनके आकाओं को हाथ पैरों की पड़ गई और वे बैक डेट में मंजूरी देने को मजबूर हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.