आबकारी विभाग द्वारा 2 कारों से 20 पेटियाँ अवैध शराब बरामद, 2 काबू

चंडीगढ़। पंजाब के आबकारी और कराधान, वित्त, योजना और कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्री स. हरपाल सिंह चीमा के सख़्त निर्देशों की पालना करते हुए आबकारी ड्यूटी की अदायगी किए बिना स्कॉच विस्की की तस्करी करने वाले शराब माफिया के खि़लाफ़ सख़्ती करते हुए आबकारी विभाग लुधियाना की टीम द्वारा भारत नगर चौक, लुधियाना में 2 कारों से 20 पेटियाँ प्रीमियम ब्रांड शराब बरामद की और 2 मुलजि़मों को भी काबू किया।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आबकारी विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी करने वाले मुलजि़मों को काबू करने के लिए गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय भारत नगर चौक, लुधियाना में चैकिंग प्वाइंट लगाया गया था। उन्होंने बताया कि आबकारी टीम ने दो कारों को रोककर कारों से 20 पेटियाँ अवैध शराब और 83 नकली होलोग्राम (एक्साईज लेबल) बरामद कर इनमें सवार व्यक्तियों जिनमें लुधियाना के विनीत कुमार और तनवीर सिंह चंडीगढ़ शामिल हैं, को काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि मुलजि़मों में से एक चंडीगढ़ निवासी प्रिंस कुकरेजा मौके से फऱार होने में कामयाब हो गया। दोनों मुलजि़मों को थाना डिविजऩ नंबर 5 लुधियाना ले जाया गया और उनके खि़लाफ़ एफ.आई.आर. दर्ज की गई।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि मुलजि़म पंजाब में महँगी स्कॉच विस्की की तस्करी करने के एक बड़े रैकेट का हिस्सा हैं और टीमें शराब के स्रोत का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं। वित्त मंत्री स. हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार यह सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है कि कोई भी आबकारी एक्ट का उल्लंघन न करे। स. चीमा ने आगे कहा कि आने वाले दिनों में अवैध शराब के खि़लाफ़ शिकंजा और कसा जाएगा और इसमें शामिल पाए जाने वालों के खि़लाफ़ सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.