आयुर्वेदिक अस्पताल में सूर्य नमस्कार

सोलन । आज़ादी के अमृत महोत्सव तथा मकर सक्रान्ति के अवसर पर जिला आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन में सूर्य नमस्कार करवाया गया। यह जानकारी जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डाॅ. देशराज वर्मा ने दी।
देशराज वर्मा ने कहा कि सूर्य नमस्कार जीवनीय शक्ति का आधार है तथा इसके माध्यम से शरीर को चुस्त-दुरूस्त बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और इसे करने से व्यक्ति तनाव से दूर रहता है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक चिकित्सक डाॅ. मंजेश शर्मा ने उपस्थित लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करते हुए सूर्य नमस्कार करवाया गया।
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि सूर्य नमस्कार को प्रत्येक व्यक्ति दैनिक जीवन का अभिन्न अंग बनाए ताकि हम शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रह सके।
जिला आयुर्वेदिक अस्पताल सोलन के वरिष्ठ चिकित्सक डाॅ. लोकेश ममगई ने कहा कि आयुष विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में आजादी के अमृत महोत्व पर सूर्य नमस्कार करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड-19 मरीजों को भी सूर्य नमस्कार करना चाहिए ताकि उन्हें जल्दी स्वास्थ्य लाभ प्रापत हो सके।
इस अवसर पर आयुष विभाग से डाॅ. अनिल, डाॅ. जयपाल, रामकी देवी, शीला, रत्न सिंह, उपासना, मीना, निर्मला, मंजीत तथा अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.