उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर दरीणी में करेंगे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता

धर्मशाला। शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के दरीणी में सात जुलाई को होने वाले जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता उद्योग, श्रम व रोजगार एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर करेंगे।
कांगड़ा उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि सात जुलाई को कार्यक्रम शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरीणी के प्रांगण में प्रातः10 बजे आरंभ होगा। उपायुक्त ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनसरोकार को प्राथमिकता देते हुए जनमंच के रूप में अनूठा कार्यक्रम आरंभ किया है। जनमंच कार्यक्रम के तहत समग्र द्ष्टिकोण के साथ प्रयास करते हुए आम नागरिकों की समस्याओं का त्वरित एवं स्थाई समाधान किया जा रहा है। इसके लिए सूचना प्रौद्यागिकी का भी समुचित उपयोग किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुलझाने के साथ ही विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुंचा कर उनके सुखी सुविधायुक्त एवं संतोषदायी जीवन का प्रबंध करने के लिए भी समर्पित प्रयास किए जाएंगे।
उपायुक्त ने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के अंतर्गत शाहपुर विधान सभा क्षेत्र की 10 पंचायतों के लोगों की समस्याओं का मौके पर निपटारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों की समस्याओं का घरद्वार निपटारा करना है ताकि लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दफतरों के चक्कर न काटने पड़ें। प्रजापित ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में शाहपुर विधान सभा क्षेत्र के वोह, रूलेहड, रिड़कमार, भलेड़, कनोल, कुठारना, करेरी, दरीणी, भनाला एवं गोरडा पंचायतों को शामिल किया गया है। 
उपायुक्त ने बताया कि सम्बंधित पंचायतों में विभिन्न विभागों द्वारा कल्याणकारी योजनाओं के लाभों को लेकर लोगों को जागरूकता शिविर लगाये जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोगों की शिकायतें प्राप्त की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.