उपायुक्त ने चांदमारी गांव में लिया विकास कार्यों का जायजा

मुख्यमार्ग तक रास्ते के निर्माण को आवश्यक कदम उठाने के दिए निर्देश
धर्मशाला । उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने धर्मशाला कैंट के साथ लगते गांव चांदमारी में विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा ग्रामीणों को आवाजाही के लिए उपयुक्त रास्ते के निर्माण को लेकर औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश भी राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिए गए।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि चांदमारी गांव में 2000 के करीब परिवार निवास करते हैं तथा ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग तक रास्ता उपलब्ध करवाने की मांग उठाई है इस पर राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि ग्रामीणों को किसी भी तरह असुविधा नहीं हो। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि ग्रामीण स्तर पर विकास कार्यों को तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न कार्यों के सेल्फ डालने के लिए भी प्रतिनिधियों को आवश्यक तौर पर दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि गांवों का समग्र विकास सुनिश्चित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है इसके साथ ही विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि विकास खंड अधिकारियों को नियमित तौर पर विकास कार्यों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत शतप्रतिशत लक्ष्य निर्धारित करने के लिए भी ग्रामीण स्तर पर जागरूकता शिविर आयोजित करने के लिए कहा गया है तथा आगामी नब्बे दिन तक पूरे जिला भर में विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने चांदमारी के ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना तथा उनका त्वरित निदान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर एडीएम रोहित राठौर, एसडीएम शिल्पी बेक्टा, तहसीलदार अपूर्व शर्मा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.