गर्मी का प्रकोप बढ़ने पर शिमला में उमड़ने लगे पर्यटक

शिमला। देश के मैदानी क्षेत्रों में पारा चढ़ने के साथ राजधानी शिमला व आसपास के पर्यटन स्थल पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं। मई माह के पहले सप्ताह में शिमला में पर्यटकों की तादाद में काफी बढ़ोतरी हुई है। वीक एंड पर शनिवार को यहां पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश व चंडीगढ़ से काफी संख्या में पर्यटक पहुंचे। पर्यटकों की संख्या बढ़ने पर होटल व्यवसायियों व व्यापारियों के चेहरे भी खिल उठे हैं तथा पर्यटन से अच्छी आमदनी होने की उम्मीद जगी है। 
शिमला में इन दिनों दिन का तापमान 20 से 24 डिग्री के बीच दर्ज किया जा रहा है और पर्यटक यहां के सुहावने मौसम का लुत्फ ले रहे हैं।
शिमला से सटे पर्यटक स्थलों कुफरी, मशोबरा, नारकंडा व चायल में भी काफी पर्यटक पहुंच रहे हैं। राजधानी के विभिन होटलों की बुकिंग तेज होने पर पर्यटन व्यवसायी बेहद खुश हैं।
होटल एन्ड रेस्टोरेंट एसोसिएशन शिमला के प्रधान संजय सूद ने बताया कि गर्मी के सीजन की इस बार अच्छी शुरुआत हुई है। पर्यटकों के बढ़ने से काफी दिन से ठंडे पड़े व्यापार में तेजी आई है।
उन्होंने कहा कि पिछले साल की अपेक्षा इस बार एडवांस बुकिंग में बढ़ोतरी हुई है। शिमला आने वाले पर्यटकों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने को एसोसिएशन प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.