गांव सिमला में प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंची डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल

ग्रामीणों द्वारा रखी गई समस्याओं को मौके पर ही निपटाने के डीसी ने दिए निर्देश
कैथल। डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल ने कहा कि गांव के लोगों की समस्याओं और शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करना जरूरी है। संबंधित अधिकारी टाल-मटोल न करके अपनी डयूटी में निहित कार्यों में सहज भाव से मेहनत और लग्न के साथ करें। इससे काम भी सरलता से होगा और प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम की सार्थकता भी अपेक्षाकृत बेहत्तर रहेगी। सभी विभाग आमजन को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ अविलंब देना सुनिश्चित करें। किसी योजना का लाभ लेने के लिए संबंधित व्यक्ति आवेदन करता है और उसमें कोई तकनीकी बाधा है तो संबंधित व्यक्ति का मार्ग दर्शन करें, ताकि उसे योजना का लाभ मिल सके। डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल मंगलवार को आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में गांव सिमला के सरकारी स्कूल में प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के दौरान बोल रही थी।
इस मौके पर ग्रामीणों ने डीसी के सामने रखी बेबाकी से अपनी समस्याएं
बॉक्स:- मैडम जी तहसील कार्यालय में काम कराण के फीस तै ज्यादा पीसै लेवैं–उनका ईलाज करो न–डीसी ने तहसीलदार को बुलाकर कहा-ऐसे लोगों पर नकेल कसों, नहीं तो खुद होंगे जिम्मेदार। इसके अलावा बसाउ राम व अन्य ग्रामीणों द्वारा उपायुक्त को तहसील कार्यालय की शिकायत करते हुए कहा कि मैडम जी तहसील कार्यालय में काम कराण के फीस तै ज्यादा पीसै लेवैं। अर वे दराज मैं नही डालदे, पैंट मैं पांवै। मैडम जी ज्यादा पीसै लेण आलां का ईलाज करो। डीसी ने तुरंत तहसीलदार को बुलाया। ऐसे लोगों पर नकेल कसो और यदि बाज नहीं आए तो कार्रवाई होगी। इसके लिए आप भी जिम्मेदार होंगे।

बॉक्स:-गांव के लोग बोले-फसल बीमा योजना मैं बैंक आलै बिना बताए पीसै काटै–डीसी ने एलडीएम को बुलाकर कहा कि किसानों को इसकी सूचना मिलनी चाहिए।ग्रामीणों ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत हमारे खातों से बिना जानकारी के ही पैसे काट लिए जाते हैं और इसकी हमें पहले से ही सूचना नहीं होती। डीसी ने एलडीम को कहा कि किसानों के खाते से पैसे कटने से पहले उनको सूचित किया जाना जरूरी है। संबंधित विभाग किसानों की सहमति भी ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.