चंबा में सीमैंट प्लांट की संभावना तलाशने के लिए बनेगी उच्च स्तरीय समिति : उद्योग मंत्री

शिमला । उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा है कि चंबा जिला में सीमैंट प्लांट लगाने की संभावनाएं तलाशने के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया जाएगा।
उन्होंने बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान कहा कि इलाके में सडक निर्माण के लिए प्रदेश सरकार रास्ता निकाल रही है, ताकि आने वाले समय में यहां पर सीमैंट प्लांट का निर्माण हो सके। 
उन्होंने कहा कि चंबा सीमैंट प्लांट लगाने के पूर्व सरकार के समय में भी प्रयास किए गए, लेकिन सिरे नहीं चढे। जहां तक चंडीगढ में डालमिया कंपनी के साथ सीमैंट प्लांट को लेकर करार करने की बात है, तो उसकी तरफ शर्तों को पहले ही वर्ष, 2015 से पहले पूरा कर लिया गया है।   
इससे पहले कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान इस मामले को उठाते हुए कहा कि मौजूदा स्थिति में चंबा में सीमैंट प्लांट स्थापित किया जाना संभव नहीं है और सरकार को बताना चाहिए कि इसके लिए बनाई जाने वाली निर्माण के लिए डीपीआर को तैयार किया गया है या नहीं। साथ ही जब सरकार ने सीमैंट प्लांट लगाने की शर्तें बदल दी है, तो चंडीगढ में डालमिया कंपनी के साथ करार किन शर्तों पर किया गया है। 
इसी तरह नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार एमओयू के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से तय की गई शर्तों की अवहेलना कर रही है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय शांता कुमार इसका शिलान्यास करने की घोषणा करते फिर रहे थे। उन्होंने कहा कि नियमों में संशोधन के बाद एमओयू के तहत कोई सीमैंट उद्योग चलाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.