चुनावी हो-हल्ला खत्म, वैज्ञानिक तरीके से लड़ा जा रहा चुनाव : मनोहर लाल

सफीदों विधानसभा के पन्ना प्रमुखों को दिया जीत का मंत्र
जींद, 11 अप्रैल । मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि चुनाव पहले की तरह होहल्ले वाला नहीं रहा है। अब चुनाव वैज्ञानिक तरीके से लड़ा जा रहा है। चुनाव के दौरान टीवी, अखबार व सोशल मीडिया व कलाकारों के जरिये भाजपा की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है। आज चारों ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हवा चल रही है और हर व्यक्ति के मुंह पर भाजपा को वोट देने की बात है तथा हर व्यक्ति यह कह रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनेंगे। इसके बावजूद भी हमें लोगों से निरंतर संपर्क करके घर-घर वोट मांगना होगा। इस कार्य में पन्ना प्रमुख भूमिका अहम है। वीरवार को सफीदों विधानसभा में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने पन्ना प्रमुखों को जीत का मंत्र दिया। सम्मेलन में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि जिस प्रकार ब्याह शादी में बिना बुलाए कोई भी नहीं जाता यहां तक कि निजी रिश्तेदार भी नहीं आता, ठीक उसी प्रकार चुनाव भी एक समारोह की तरह है और इसमें भी कोई बिना वोट मांगे किसी को कोई वोट नहीं देता है। इसलिए हम सभी इस विषय को ध्यान में रख कर हर व्यक्ति से वोट मांगे वोट मांगे बिना कोई भी व्यक्ति अछूता नहीं रहना चाहिए। 
मतदाताओं से निरंतर संपर्क करें पन्ना प्रमुख 
पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सबसे पहले यह जानना बहुत जरूरी है कि आखिर पन्ना प्रमुख होता क्या है। उन्होंने बताया कि एक बूथ की वोटर लिस्ट में 1000 से 1200 मतदाता शामिल होते हैं और उस वोटर लिस्ट के 15 से 20 पन्ने होते हैं। एक पन्ने पर करीब 60 मतदाताओं की लिस्ट होती है। पन्ना प्रमुख का दायित्व है कि वह इन 15 परिवारों को संभाले और उन से निरंतर संपर्क करके उनको वोट को अपनी तरफ डलवाने का प्रयास करे। सफीदों विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो यहां पर 190 बूथ हैं और 2880 पन्ना प्रमुख बनाए गए हैं। 
देश प्रेम रखने वाली पार्टी की पहचान आवश्यक 
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कहा कि भाजपा देश की एकता और अखंडता को मजबूत रखने वाली सरकार है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का लक्ष्य भाजपा रखती है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। आज देश के लोगों को यह पहचान करने की आवश्यकता है कि देश से प्रेम रखने वाली पार्टी कौन सी है और देशद्रोहियों का साथ देने वाली पार्टी कौन सी है। भाजपा सरकार से जनता का हर वर्ग खुश है सरकार ने पांच लाख के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना लागू की। लोगों को सिर पर पक्की छत देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ उज्जवला स्कीम के तहत घरण्घर गैस कनेक्शन मुफ्त दिए गए। बेरोजगार युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां प्रदान कर गई।
कांग्रेस कागजों में तैयार कर ही किसान हितैषी योजना 
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों को नकद सहायता देने की घोषणा की है लेकिन उनके पास यह हिसाब नहीं है कि वह पैसा कहां से लाएंगे और किस प्रकार देंगे। कांग्रेस केवल कागजों में ही किसान हितैषी योजना तैयार कर रही है। मगर भाजपा सहायता देकर ही कोई बात करती है। केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए 6-6 हजार रुपये प्रति वर्ष दिए जा रहे हैं। किसानों को पहली किश्त अदा भी कर दी गई है।
ये रहे मौजूद 
पन्ना प्रमुख सम्मेलन में सोनीपत लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सांसद रमेश कौशिक, सफीदों विधायक जसबीर देशवाल, पानीपत ग्रामीण विधायक महिपाल ढ़ांडा, भाजपा जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, सफीदों के पूर्व विधायक कलीराम पटवारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.