झब्बल गैंग के गुर्गा चढ़ा सीआईए पुलिस के हत्थे

जींद। सीआईए स्टाफ ने बुधवार रात अमरेहड़ी गांव के पास हत्या की कोशिश, डकैती, लूटपाट समेत डेढ़ दर्जन आपराधिक मामलों में वांछित झब्बल गैंग के गुर्गे को काबू कर उसके कब्जे से 3 पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 2 दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से अवैध हथियार रखने के उद्देश्य और अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ करेगी। 
जानकारी के अनुसार सीआईए स्टाफ कर्मी बुधवार रात अमरेहड़ी गांव के पास जींद-कैथल मार्ग पर गश्त कर रहे थे। उसी दौरान एक व्यक्ति पुलिस कर्मियों को देखकर भागने लगा। पुलिस कर्मियों ने पीछा कर व्यक्ति को काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर व्यक्ति के कब्जे से 3 पिस्टल, 10 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति की पहचान शामदो गांव के राजेश उर्फ राजा के रूप में हुई। पुलिस जांच के दौरान सामने आया कि राजेश कुख्यात बदमाश झब्बल गैंग का गुर्गा है। उस पर लगभग डेढ़ दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं और पिछले 3 सालों से वह भगौड़ा घोषित है। उसकी पुलिस को तलाश थी। सदर थाना पुलिस ने राजेश उर्फ राजा के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अदालत से 2 दिन के रिमांड पर लिया है। 
राजेश उर्फ राजा पर दूसरे राज्यों में दर्ज है मामले
अवैध असलाह के साथ पकड़े गए झब्बल गैंग के गुर्गे राजेश उर्फ राजा के खिलाफ जींद, हिसार, हांसी, कैथल तथा देहरादून में 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इसमें जानलेवा हमला, लूट, डकैती, शस्त्र अधिनियम समेत विभिन्न अपराधिक मामले दर्ज हैं। आपराधिक मामलों मे जमानत पर आने के बाद राजेश अदालत में पेश नहीं हुआ। इस पर उसे 3 साल पहले अदालत ने भगौड़ा घोषित कर दिया था। पुलिस राजेश की काफी समय से तलाश कर रही थी। 
गुरुवार को सीआईए स्टाफ प्रभारी वीरेंद्र खर्ब ने बताया कि झब्बल गैंग के गुर्गे राजेश उर्फ राजा को सीआईए स्टाफ की टीम ने गश्त के दौरान काबू किया है। उसके कब्जे से 3 पिस्टल, 10 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। राजेश उर्फ राजा पर लगभग डेढ़ दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसकी 3 साल से तलाश थी। आरोपी को 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है, जिससे गहनता से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.