डीसी ने गांव दुल्हेड़ी में पहुंचकर युवाओं को दी शाबाशी

दुल्हेडी को स्वच्छता में देश के मानचित्र पर लाएं: डीसी
भिवानी/तोशाम। उपायुक्त नरेश नरवाल ने सोमवार को गांव दुल्हेड़ी पहुंचकर युवा स्वछता जन सेवा समिति दुल्हेड़ी के युवाओं की हौंसला अफजाई की। उपायुक्त ने ग्रामीणों का आह्वान किया कि युवा समिति और ग्रामीण मिलकर गांव को निर्मल व स्वच्छ बनाने के लिए ऐसा कार्य करें की देशभर के लिए एक मिसाल बने। उपायुक्त ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया किया कि अभियान में प्रशासन की ओर से हर संभव सहयोग किया जाएगा। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों एव युवाओं ने उपायुक्त नरेश नरवाल का गर्म जोशी से स्वागत किया। उल्लेखनीय ह कि रविवार को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में दुल्हेड़ी के युवा स्वछता जन सेवा समिति द्वारा स्वच्छता में योगदान की तारीफ की थी जिसके बाद इस युवा स्मिति के साथ साथ ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नही रहा था।
उपायुक्त नरेश नरवाल सोमवार को दोपहर गांव दुल्हेड़ी पहुंचे और युवा संगठन को बधाई दी। उपायुक्त ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर गांव दुल्हेड़ी की युवा टीम का मन की बात कार्यक्रम में जिक्र किया है यह जिले ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए गर्व की बात है। आज पूरे देश में गांव दूल्हेडी गांव की चर्चा हो रही है। गांव की युवा टीम का कार्य सराहनीय है और इनके द्वारा किए गए कार्य अन्य युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वे युवा समिति के साथ मिलकर गांव को निर्मल एवं स्वच्छ बनाने का कार्य करें। जिस तरह से अन्ना हजारे के गांव रालेगन सिद्धि को देखने के लिए देश- विदेश के लोग पहुंचते हैं, उसी तर्ज पर गांव दूल्हेडी को भी देखने के लिए देश ही नहीं विदेशों के लोग भी आएं। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि इस अभियान में प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा। उपायुक्त ने समिति द्वारा चलाए जा रहे रोटी बैंक का भी निरीक्षण किया।संस्था के प्रधान पवन कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा मन की बात कार्यक्रम में उनकी टीम का जिक्र कर प्रोत्साहित करने का काम किया है इससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने बताया कि आज उपायुक्त के द्वारा भी कमेटी को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि युवाओं की टीम गांव को निर्मल और स्वच्छ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और एक मिसाल पेश करेंगे।
इस मौके पर एसडीएम मनीष कुमार फौगाट, जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार, नायब तहसीलदार अशोक कुमार, थाना प्रभारी सुखबीर जाखड़, गांव के बाबा मुंगीपा कमेटी के प्रधान वीर सिंह, पूर्व प्रधान रामेश्वर जांगड़ा, मोतीलाल सैनी, डॉ. राजेंद्र, संजय अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, निलेश अग्रवाल, उमेद पवार, नवरंग, अशोक धानिया, प्रदीप शास्त्री, रणबीर बुल्ला, मनीराम कटारिया, पप्पू कटारिया के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी, युवा टीम के सदस्य एवं गणमान्य ग्रामीण उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.