नगराधीश ने स्थानीय किरोड़ीमल पार्क का दौरा कर गीता महोत्सव की तैयारियों का लिया जायजा

नेकीराम लाईब्रेरी का किया औचक निरीक्षण
भिवानी। नगराधीश हरबीर सिंह ने आज अधिकारियों को साथ लेकर स्थानीय किरोड़ीमल पार्क का दौरा किया। किरोड़ीमल पार्क में दो से चार दिसंबर को आयोजित होने वाला अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव की तैयारियों बारे संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए कहा कि समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर ली जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि गीता महोत्सव को भव्य, शानदार और ज्ञानवर्धक बनाने के लिए हरसंभव तैयारियां की जाएं।
इस दौरान सीटीएम हरबीर सिंह ने बताया कि प्रतिदिन प्रात: 10 बजे से 3 बजे तक गीता पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इसी प्रकार प्रतिदिन प्रात: 10 से 11 बजे तक हवन यज्ञ व गीता पाठ करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि महोत्सव के दौरान प्रदर्शनी में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाई जाएंगी, जिसके माध्यम से वे उनके विभागों के तहत चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। सामाजिक व धामिक संस्थाओं द्वारा स्टॉल लगाई जाएंगी। सरकारी विभागों के साथ-साथ प्रदर्शनी में स्कूली बच्चों द्वारा भी स्टॉल लगाई जाएंगी।
सीटीएम हरबीर सिंह ने बताया कि तीन दिन तक चलने वाले इस महोत्सव में स्कूली बच्चों द्वारा तीनों दिन गीता पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि महोत्सव के तीसरे दिन नगर में शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी, जिसमें विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा गीता के 18 अध्याय पर आधारित झांकियां निकाली जाएंगी, जिसके माध्यम से नागरिकों को गीता सार का संदेश दिया जाएगा। इस अवसर पर सचिव नगर परिषद अशोक दांगी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
बॉक्स
नगराधीश हरबीर सिंह ने स्थानीय नेकीराम लाईब्रेरी का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने पुस्तकालय में दी जा रही सुविधाओं का बारीकी से जांच-पड़ताल कर संबंधित अधिकारी को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लाईब्रेरी में आने वाले नागरिकों को लाईब्रेरी से संबंधित सभी मूलभूत सुविधाएं दी जाए ताकि वे इसका अधिक से अधिक लाभ उठा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.