प्लास्टिक उद्योग में भंयकर आग, करोड़ो का नुकसान

ऊना। ज़िला ऊना के बाथड़ी औद्योगिक क्षेत्र में एक प्लास्टिक उद्योग में भीषण आग लगने से करीब 10 करोड़ का नुकसान हुआ है। आग लगने से प्लास्टिक उद्योग का एक बहुमंजिला परिसर पूरी तरह से जल गया,जबकि ऊना,टाहलीवाल,नंगल बीबीएमबी,एनएफएल से दमकल वाहनों ने सारी रात कड़ी मशक्कत कर उद्योग के दूसरे हिस्से को आग की चपेट से बचाने में मदद की। सुबह तक भी उद्योग में लगी आग पूरी तरह से बुझ नही पाई थी।आग की इस घटना में उद्योग में कार्यरत सभी कर्मचारी सुरक्षित है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 12.15 बजे उद्योग में नाईट डयूटी पर लगभग 40 कर्मचारी तैनात थे।इसी बीच प्रथम तल पर कर्मचारियों ने धुंआ उठते देखा।देखते ही देखते वहाँ आग फैल गयी।आनन-फानन में कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया,लेकिन आग को तेजी से फैलते देख उद्योग प्रबंधन ने कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला।
आग की सूचना टाहलीवाल व ऊना दमकल विभाग को दी गई।जिसपर दमकल विभाग के टेंडर मौके पर पहुंचे। कुछ ही क्षणों में आग ऊपर की मंजिलो में भी फैल गयी।इस दौरान उद्योग परिसर में करोड़ों रुपये का तैयार माल,रॉ मैटेरियल व मशीनरी आग की भेंट चढ़ गई।फैक्ट्री में लगे वाटर हाईडरिंट्स भी नाकाफी साबित हुए और दमकल टेंडर्स को पानी भरने के लिए बार-बार जाना पड़ रहा था। आग की सूचना मिलते ही एसडीएम हरोली गौरव शर्मा,एसएचओ हरोली मौके पर पहुंच गए।राज्य औधोगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो.रामकुमार ने भी वहाँ पहुंचकर राहत व बचाब कार्य के लिए आवश्यक निर्देश दिए।
उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने उद्योग प्रबंधन से बातचीत कर कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया,वही एनएफएल नंगल से भी फायर टेंडर्स भिजवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.