भाजपा ने सेवा पखवाड़ा के अवसर व गांधी जयंती पर लगाई वोकल फॉर लोकल स्टॉल

हम दिखावा छोड़ दें तो आयात पर खर्च होने वाले देश के लाखों करोड़ रूपये देश में बचेंगे : सांसद
देश के विकास के लिए लोकल को अपनाना जरूरी : विधायक
भिवानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र के जन्मदिवस के तहत 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चले सेवा पखवाड़ा के तहत गांधी जयंती के अवसर पर स्थानीय हुडा पार्क के समीप बीजेपी द्वारा वोकल फॉर लोकल मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला के विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित वस्तुओ को मेले में रखा और लोगो को लोकल प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए जागरूक भी किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि भिवानी-महेंद्रगढ़ से लोकसभा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने शिरकत की। विशिष्ट अतिथि के रूप में भिवानी के विधायक घनश्याम सर्राफ एवं बवानीखेड़ा के विधायक विशंबर वाल्मिकी पहुंचे। कार्यक्रम का नेतृत्व भाजपा जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ ने किया।
इस मौके पर भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद चौ. धर्मबीर सिंह ने मेले का अवलोकन किया तथा लोकल को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से सामान भी खरीदा। इस मौके पर सांसद ने कहा कि हमें महात्मा गांधी के आदर्शों को मानते हुए आगे बढऩा चाहिए। उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी ने दुनिया को शांति का संदेश देते हुए बताया था कि बड़े से बड़ी लड़ाई को लाठी व गोली की बजाय शांति से जीता जा सकता है। सांसद ने कहा कि विदेश व मल्टीनेशनल कंपनियां चमक-धमक के नाम पर पैसे कमाती हैं, जबकि हाथ से बनी हमारी स्वदेशी चीजें सस्ती व अच्छी होती हैं। इसलिए हमें विदेशी की बजाय स्वदेशी चीजें प्रयोग करने का प्रण लेना चाहिए। सांसद ने कहा कि हम स्वदेशी चीजें प्रयोग करे तो आयात पर खर्च होने वाले देश के लाखों करोड़ रुपये देश में ही बचेंगे। उन्होंने कहा कि हम बड़ा दिखने के लिए विदेशी व महंगी चीजें खरीदते हैं। हमें ये कंपीटिशन व दिखावे को छोडक़र महात्मा गांधी को आदर्श मानते हुए आगे बढऩा चाहिए और खादी के कपडे का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे देश में स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा।
इस मौके पर विधायक घनश्याम सर्राफ एवं विशंबर वाल्मिकी ने कहा कि बेशक बड़ी-बड़ी कंपनियां आज बाजार में आ रही है, लेकिन जो चीज लोकल में हमे मिल सकती है, वह कंपनिया नही दे सकती है। उन्होंने कहा कि लोकल को बढ़ावा जरूरी है। उन्होंने लोकल वस्तुओं को ज्यादा से ज्यादा बाजार में लाने का आह्वान करते हुए कहा कि देश के विकास के लिए लोकल को अपनाना जरूरी है।
इस अवसर पर मुकेश गौड़, ठा.विक्रम सिंह, जिला महामंत्री हर्षवर्धन, मीना परमार, संदीप श्योराण, धीरज सैनी, ओमप्रकाश वर्मा, हरिओम शर्मा, प्रिया असीजा, जिला मीडिया प्रभारी रोहताश चौहान, भाजपा के समस्त मंडल के पदाधिकारी , मोर्चो के अध्यक्ष प्रभारी पदाधिकारी एवं समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.