भाषण में दीपक रहे अव्वल

धर्मशाला । ’आज़ादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रम श्रृंखला के अंतर्गत आज स्नातकोत्तर राजकीय महाविद्यालय, धर्मशाला के सभागार में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 राजेश शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
प्रतियोगिता में सभी संकायों के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक अपनी प्रतिभागिता दर्ज करवाई। छात्रों ने प्रतियोगिता के लिए निर्धारित विषयों ’भारत की स्वतंत्रता में महिलाओं की भूमिका’, ’ब्रिटिश शासन के दौरान और बाद का भारत’, और ’आत्मनिर्भर भारत’ विषयों पर अपने विचार रखे। बी.ए. द्वितीय वर्ष (राजनीति शास्त्र) के दीपक, बी.बी.ए. (पंचम सत्र) की ईवा धीमान द्वितीय और बी.ए. द्वितीय वर्ष (संगीत) के दीपक तीसरे स्थान पर रहे।
महाविद्यालय के सभागार में ही टैगोर साहित्यिक सभा एवं रोवर्स/रेंजर्स के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दूसरे कार्यक्रम में ’करूणामय हृद्य का उन्नयन’ नामक विषय पर विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। ’एनिमल रेस्क्यू’ ग़ैर-सरकारी संगठन की निदेशक डॉ0 प्रतिभा ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। ’वी हेल्प द स्टेª’ के निदेशक सार्थक और ’एनिमल रेस्क्यू’ की सोशल मीडिया प्रबंधक सुरभि ने इस विषय पर अपने विचार रखे।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 राजेश शर्मा ने भारतीय समाज में अहिंसा की भूमिका पर प्रभावी ढंग से अपने विचार सांझा किए। उन्होंने समाज में पशुओं के प्रति करूणा उत्पन्न करने और वातावरण बनाने के उपाए सुझाते हुए छात्रों से लोगों को जागरूक बनाने के लिए अभियान चलाने का आग्रह किया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.