राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर जाबली में सरकारी स्कूल का डंगा गिरा

सोलन । कालका – शिमला उच्च मार्ग पर जिला सोलन के तहत जाबली में सरकारी स्कूल की इमारत के नीचे सड़क पर लगा डंगा गिरने से इमारत गिरने का खतरा बढ़ गया है ।
 शुक्रवार सुबह से हो रही बरसात के कारण उच्च मार्ग पर स्थित स्कूल भवन को टिकाए रखने के लिए फोर लेन निर्माण कंपनी द्वारा डंगा लगाया गया था । जबकि रिटेनिंग वाल के ऊपर मिट्टी पर सीमेंट की भी परत चढ़ाई गई थी । बावजूद इसके स्कूल के आगे लगे तीन पेड़ भी जमीनदोज हो गए हैं । 
इस घटना की वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सड़क पर वाहन भी गुजर रहे थे । जान जोखिम में डालकर जहां वाहन चालक कालका से शिमला मार्ग पर सफर कर रहे हैं तो वहीं इस मार्ग के बन्द होने से वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं । 
 फोर लेन निर्माण कंपनी द्वारा पहाड़ों की कटाई कहीं ऊंचाई तक किये जाने से सड़क के साथ डंगे काफी छोटे हैं । जिस वजह से मिट्टी और पत्थर लगातार सड़क पर आकर गिर रहे हैं । कभी भी कोई बड़ा हादसा होने की आशंका हर वक्त बनी रहती है । अब इस स्कूल में पड़ने वाले बच्चों के भविष्य पर तलवार लटक गई है । बरसात के चलते इस इमारत को रोक पाना सम्भव नहीं है । शिक्षा विभाग अब इस खतरनाक इमारत की बजाए स्कूल की कक्षाएं कहां और कब तक लगाती है ये प्रश्न अब खड़ा हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.