शहर के सभी एंट्री प्वांइट पर फूलों के पौधे लगाकर किया जाएगा सौदर्यीकरण: उपायुक्त

भिवानी। शहर के एतिहासिक पांचों प्रवेश द्वारों पर सडक़ के दोनों तरफ फूलदार पेड़ों के पौधे लगाए जाएंगे, जिससे शहर के अंदर आने वाले व्यक्ति को खुशनुमा एहसास हो।
यह बात उपायुक्त नरेश नरवाल ने हांसी गेट पर पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान कहीं। उपायुक्त श्री नरवाल ने शहर के एंट्री प्वांइट के सौदर्यीकरण अभियान की शुरूआत हरियाणा शिक्षा बोर्ड के समक्ष अमलतास व गुलमोहर वृक्ष के पौधे लगाकर की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हांसी गेट वाले एंट्री प्वांइट पर हरियाणा शिक्षा बोर्ड के सामने से लेकर नहर तक सडक़ के दोनों तरफ जालस्ट्रयूनिया, अमलतास व गुलमोहर वृक्ष के लगभग 100 पौधे लगाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इसी तरह शहर के अन्य चार एतिहासि गेट नामत: रोहतक गेट, महम गेट, लोहारू गेट व दादरी गेट पर भी सडक़ के दोनों तरफ फूलदार वृक्षों के पौधे लगाए जाएंगे। इन सभी पौधों को जानवरों से बचाने के लिए ट्रीगार्ड लगाकर सुरक्षित भी किया जाएगा। नगर परिषद भिवानी द्वारा इन पौधों की देखभाल व संरक्षण किया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन सभी पौधों को लगाने के बाद इनमें समय-समय पर पानी देकर इनकी पूरी देखभाल की जाए।
डीसी ने आम नागरिकों से भी अपील की कि वे अपने आस-पास खाली जमीन पर अधिक से अधक पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण में अना योगदान दें। यदि हम सब पर्यावरण संरक्षण तथा पेड़ लगाने में अपना योगदान नहीं दिया तो बढ़ते प्रदुषण के दुष्प्रभाव से आने वाली पीढ़ी को नहीं बचा पाएंगे। इसलिए जिसको जहां पर भी सहुलियत लगे, खाली जगह व अपने घरों पर पेड़-पौधे अवश्य लगाए और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल ने भी पौधारोपण किया। उनके साथ नगर परिषद भिवानी के म्यूनिसिपल इंजिनियर सुरेन्द्र सांगवान, सफाई निरीक्षक विकास देशवाल, नगर परिषद भिवानी के चैयरमैन व पार्षद भवानी प्रताप, शहरी टीम लीडर सन्नी शर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.