श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के अंतर्गत वलंटियरशिप हेतु विद्यार्थियों का किया साक्षात्कार

पंचकूला। श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रधानाचार्या श्रीमती प्रोमिला मलिक की अध्यक्षता में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 के अंतर्गत वलंटियरशिप हेतु विद्यार्थियों का साक्षात्कार किया गया। इस कार्यक्रम के प्रभारी राष्ट्रीय सेवा योजना ब्वॉयज़ विंग के इंचार्ज डॉ. प्रदीप कुमार और राष्ट्रीय सेवा योजना गर्लज़ विंग की इंचार्ज डॉ इंदू रहे। साक्षात्कार महाविद्यालय के क्रीड़ा क्षेत्र में किया गया। इस अवसर पर लगभग 300 विद्यार्थियों ने साक्षात्कार दिया, जिनमें से 200 विद्यार्थियों का चयन स्वयंसेवक सेवा हेतु किया गया।

महाविद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रोमिला मलिक ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स- 2021 में भाग लेने वाले विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि ‘खेलने-कूदने का लो संकल्प-स्वस्थ रहने का यही विकल्प’। उन्होंने कहा कि खेल व्यक्ति को जीतने की प्रेरणा देता है। हमें पढ़ाई के साथ-साथ खेलों की ओर भी ध्यान देना चाहिए और खेलों में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि खेल न सिर्फ हमें तंदरूस्त रखते हैं बल्कि हमारे चरित्र निर्माण और अनुशासन को बनाये रखने में भी सहायक होते हैं। नियमित रूप से खेल खेलने से मानसिक और शारीरिक वृद्धि को प्रोत्साहन मिलता है। इस अवसर पर प्रो.बिंदू भी उपस्थित थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.