सचिन तेंदुलकर ने लता मंगेशकर को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

नई दिल्ली । भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को दिग्गज गायिका लता मंगेशकर को उनके 90 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

मास्टर ब्लास्टर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा, “मैं आपको 90वें जन्मदिन पर शुभकामना देता हूं। ईमानदारी से कहूं तो, मुझे याद नहीं है कि पहली बार मैंने आपका एक गाना कब सुना हो। मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई भी दिन रहा हो,जब मैंने आपका गाना न सुना हो। आपने हमेशा मुझ पर अपना आशीर्वाद बरसाया। मुझे अब भी वह समय याद है जब आपने मुझे ‘तू जहाँ,जहां चलेगा’ गाने के बोल लिखकर दिये थे। मैं हमेशा आपका वह तोहफ़ा याद रखूँगा।”

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महान गायिका लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन की पूर्व संध्या पर लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर की मौजूदगी में गौतम राजतिक्षा के अभिलेखागार से लिए गए चित्रों को जारी किया था।

28 सितम्बर, 1929 को जन्मी पार्श्व गायिका लता मंगेशकर देश के सबसे प्रसिद्ध और सबसे प्रतिष्ठित पार्श्व गायकों में से एक हैं। मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में की थी। उन्होंने एक हजार से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए गाने रिकॉर्ड किए गए हैं और 36 से अधिक क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं और विदेशी भाषाओं में गाना गया है।

दिवंगत भारतीय गायिका एम.एस. सुब्बुलक्ष्मी के बाद वह दूसरी गायिका हैं, जिन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.