सीजेएम ने स्थानीय जेल और पुलिस लाइन में स्थित सेफ हाउस का किया औचक निरीक्षण

भिवानी। जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक अग्रवाल के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम कपिल राठी ने बुधवार को जिला कारागार और पुलिस लाइन में स्थित सेफ हाउस का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने कैदियों व युगल जोड़ों के रहन-सहन, पीने के पानी की व्यवस्था, पुस्तकालय, खानपान, सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तथा उनकी समस्या सुनी। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को जेल व सेफ हाउस की व्यवस्था तथा इनमेट की समस्याओं के निपटान बारे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होने बताया कि कैदियों के लिए हर महीने की 25 तारीख को जेल के अंदर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से मैडिकल चेकअप का आयोजन भी करवाया जायेगा। निरीक्षण के दौरान जेल बंदियों और सेफ हाउस के युगल जोड़ों को प्राधिकरण द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने जेलबंदियों से कहा कि वेे कोरोना महामारी के बचाव के लिए सोशल दूरी बनाए रखें और मास्क का प्रयोग ठीक ढंग से करें। उन्होंने जेल प्रशासन को महिला जेल बंदियों को समय-समय पर स्वास्थ्य जांच करवाने की सलाह दी।
प्राधिकरण के सचिव कपिल राठी ने सेफ हाउस के स्टाफ को यहां आने वालो की स्वास्थ्य जांच व पोस्टिक भोजन देने और इनकी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखने के आदेश दिए। इस अवसर पर जेल अधीक्षक सत्यपाल, उपधीक्षक राय साहब, सेफ हाउस स्टाफ, सहायक कमलजीत सिंह आदि जेल बंदी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.