सुबाथू व कण्डाघाट में 08 अगस्त को प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन

सोलन। उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने कहा कि प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत सोलन जिला के अंतर्गत कसौली विधानसभा क्षेत्र के सुबाथू तथा सोलन विधानसभा क्षेत्र के कंडाघाट में 08 अगस्त को भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
उपायुक्त आज यहां आयोजन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त कार्यालय कक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं।
कृतिका कुलहरी ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन एक उत्सव की भांति किया जा रहा है। ऐसे में सभी अधिकारी अपने विभागों से संबंधित आवश्यक प्रबंध व्यवस्थाओं को समयबद्ध पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को कार्यक्रम में शामिल करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि इस दौरान आम जनमानस की भागीदारी को भी सुनिश्चित बनाया जाए।
उपायुक्त ने कहा कि इस दौरान ‘हिमाचल-तब से अब तक’ के विषय पर आधारित प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी। प्रदर्शनी में राज्य के अस्तित्व के 75 वर्षों के दौरान प्रगति यात्रा को प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें स्वास्थ्य, उद्यान, कृषि, पर्यटन, लोक निर्माण, उद्योग, जल शक्ति, सामाजिक न्याय और अधिकारिता और उर्जा विभाग शामिल रहेंगे।
इस अवसर पर ज़िला पर्यटन अधिकारी रतीराम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजन उप्पल, उपनिदेशक एवं जिला परियोजना अधिकारी राजकुमार, अधीक्षण अभियंता विद्युत विभाग एम.एस. गुलेरिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.