हरियाणा के युवा खिलाडिय़ों की दुनिया में धाक है:कृषि मंत्री जेपी दलाल

राष्ट्रीय महिला कबड्डी प्रतियोगिता भिवानी में आयोजित करवाने के लिए किए जा रहे हैं प्रयास
भिवानी, 27 फरवरी। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सरकार खेलों को बढावा दे रही है। सरकार की खेल निति का परिणाम है कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने दुनिया में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं की राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता भिवानी में करवाई जाएगी, इसके लिए वे पूरा प्रयास कर रहे हैं।
कृषि एवं पशुपालन मंत्री श्री दलाल रविवार देर शाम स्थानीय मेला ग्राउंड में आयोजित तीन दिवसीय हरियाणा स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खिलाडियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना जरुरी होता है। उन्होने कहा कि खेल से युवा अपना नाम रोशन कर सकते हं। सरकार द्वारा होनहार खिलाडियों को लाखों रुपए के इनाम दिये जा रहे हं। उन्होने युवाओं से किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने का आह्वान किया।
फाइनल मुकाबला खरक जाटान और बहु अकबरपुर के बीच हुआ। मुकाबला बड़ा ही करीबी और रोचक रहा। कांटे के इस मुकाबले में खरक जाटान ने बहु अकबरपुर को 22 के मुकाबले 26 अंको से पराजित किया। विजेता खरक जाटान टीम को तीन लाख रुपए तथा द्घितीय स्थान पर रही बहु अकबरपुर को दो लाख रुपए इनाम राशि भेंट की गई।
वहीं दूसरी ओर हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह और राज्य सभा सांसद डीपी वत्स ने भी प्रतियोगिता में शामिल होकर खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया। पुरस्कार वितरण समारोह में प्रतियोगिता के आयोजक नगर पार्षद हर्षदीप और जिला पार्षद राहुल मुंढाल, हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ठा. विक्रम सिंह, प्रदेश सचिव एवं जिला प्रभारी मनीष मित्तल, भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर धूपड़, नवीन गोयल, धर्मेश शाह, मनीष गुरेजा सहित अनेक गणमान्य नागरिक व खेलप्रेमी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.