हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 17 स्थित अपने निवास स्थान पर लगाया जनता दरबार

– अधिकतर समस्याओं का दूरभाष से संबंधित अधिकारियों को उनका निदान करने के दिये निर्देश

-जिलावासियों की समस्याओं का जल्द निदान करने का दिया आश्वासन

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सेक्टर 17 स्थित अपने निवास स्थान पर जनता दरबार लगा कर पंचकूलावासियों की लगभग 60 समस्याएं सुनी तथा अधिकतर समस्याओं का दूरभाष से संबंधित अधिकारियों से बात कर समाधान किया।
बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, मार्किट कमेटी पंचकूला के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, देसराज पोसवाल, रवि भूषण टिब्बा, मीनू खटौली, कृष्ण टोका के प्रतिनिधि मंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से बरवाला खण्ड में आईटीआई स्थापित करने की मांग की। श्री गुप्ता ने जल्द ही उनकी मांग को पूरा करवाने का आश्वासन दिया। बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा तथा मनोनीत पार्षद सतबीर ने शहर में वाॅल पेंटिंग और सौंदर्यीकरण के कार्य में देरी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष से जल्द ही इस कार्य को पूरा करवाने की मांग की। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर सतीश शर्मा, ओम प्रकाश तथा बिट्टू खंगेसरा के नेतृत्व में भारतीय मजदूर संघ के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों ने श्री गुप्ता से मुलाकात की। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सभी को बधाई दी और कहा कि उन्हें आशा है कि सभी नव निर्वाचित प्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र में मेहनत और लगन से कार्य करेंगे।
पंचकूला सेक्टर 8 व 9 के रेजिडेंट वैलफेयर ऐसोसिएशन के पदाधिकारियों ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष सेक्टरों में स्टील्ट पार्किंग के निर्माण की वजह से रिहायशी मकानों में आई दरारों व अन्य नुकसान का मुद्दा उठाया और मुआवजे की मांग की। उन्होंने श्री गुप्ता ने अनुरोध किया कि जब तक उनके नुकसान की भरपाई नहीं हो जाती तब तक उन लोगों ओक्यूपेशन सर्टिफिकेट जारी न किए जाएं जिन्होंने स्टील्ट पार्किंग का निर्माण किया है। उन्होंने बताया कि स्टील्ट पार्किंग की वजह से लोगों में डर का माहौल है और कुछ लोग अपने मकानों को सस्ते दाम पर बेच कर कहीं ओर जाकर रहने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने श्री गुप्ता को अवगत करवाया कि इसके लिए वे हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक को भी पत्र लिख चुके हैं। इस पर श्री गुप्ता ने आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा।
बुढनपुर निवासियों ने श्री गुप्ता को अवगत करवाया कि गांधी काॅलोनी को बुढनपुर में शिफ्ट किया जा रहा है। उन्हेंने श्री गुप्ता से मांग की कि गांधी काॅलोनी को कहीं और शिफ्ट किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.