हाटी विकास मंच के प्रतिनिधिमण्डल ने राज्यपाल से भेंट की

शिमला। केन्द्रीय हाटी समिति के हाटी विकास मंच शिमला इकाई के एक प्रतिनिधिमण्डल ने आज राजभवन में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से शिष्टाचार भेंट की।
राज्यपाल ने हाटी समुदाय को उनकी मांग के अनुरूप जनजातीय दर्जा प्राप्त करने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह उनके शान्तिपूर्ण आन्दोलन की जीत है। उन्होंने कहा कि यह सभी के साझा प्रयासो और प्रधानमंत्री व केन्द्रीय गृह मंत्री के सहयोग से सम्भव हो पाया है। राज्यपाल ने उनके गिरी पार क्षेत्र का दौरा करने के निमंत्रण को भी स्वीकार किया।
मंच के अध्यक्ष प्रदीप सिंगटा और महासचिव अतर तोमर ने हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा मिलने पर बधाई के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह अधिकार लम्बे संघर्ष के बाद मिला है, जिसके लिए पूरा समुदाय आभार व्यक्त करता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की दृढ़ राजनैतिक इच्छाशक्ति से यह निर्णय सम्भव हो पाया। इस निर्णय से आने वाली पीढ़ियां लाभान्वित होंगी। हाटी विकास मंच ने राज्यपाल को पारम्परिक डांगरा और शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर मंच के मुख्य प्रवक्ता डॉ. रमेश सिंगटा, अध्यक्ष एम.आर शर्मा, सचिव सुरेश सिंगटा, उपाध्यक्ष मदन तोमर सहित अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.