मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम

चंडीगढ़।यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित इंडी गठबंधन तीखे प्रहार करते हुए कहा कि इन्होंने देश की भावना का कभी सम्मान नहीं किया।कभी यह भगवान श्रीराम के अस्तित्व को नकारते हैं तो कभी अयोध्या में बने भगवान श्रीराम मंदिर का विरोध करते हैं। अपनी चिरपरिचित शैली में योगी महाराज ने पूरे भाषण का फोकस हिंदुत्व पर रखा। भीषण गर्मी के बावजूद योगी की जनसभा में पहुंची भारी भीड़ ने उनके आगमन से लेकर भाषण की एक एक पंक्ति पर जमकर जयघोष किया। चंडीगढ़ के भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में आयोजित योगी की इस चुनावी जनसभा में जोरदार उत्साह दिखा। योगी आदित्य नाथ ने अपने संबोधन की शुरुआत जगत जननी मां चंडी देवी और मनसा देवी के पावन दरबार को नमन करते हुए सभी गुरु साहिबान की साधना और उनकी भक्ति और शक्ति के संगम चंडीगढ़ के लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं। आप सभी को जय श्रीराम…। उन्होंने अपने भाषण में मोदी के दस वर्षों के शासनकाल में आतंकवाद,भ्रष्टाचार और भुखमरी के साथ यूपी में गुंडाराज के खात्मे और विकास की बह रही बयार,लोकहित की योजनाओं,धर्म संस्कृति,आस्था और विरासत के सम्मान की बात रखी। उन्होंने कहा कि आज यूपी सहित कई राज्यों में पांचवें चरण का चुनाव चल रहा है। देश में चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और वह निश्चिंत होकर चंडीगढ़ में खड़े हैं,क्योंकि जो पूरे देश की भावना है,वही उत्तर प्रदेश की है और चंडीगढ़ भी कह रहा है कि आएंगे तो मोदी ही और जीतेंगे तो मोदी ही।खुद देश की जनता बोल रही है कि तीसरी बार मोदी सरकार फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार।
योगी आदित्य नाथ ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि जब चार सौ पार की बात करते हैं तो कांग्रेस को चक्कर आने लगते हैं,क्योंकि आजादी के बाद देश में 55 साल तक राज करने वाली कांग्रेस तो इस बार 400 सीटों पर चुनाव तक नहीं लड़ रही। जनसभा में संवाद बनाते हुए उन्होंने कहा कि आप भी देख रहे हैं और पूरे देश ने भी इस बार देख लिया। आज कांग्रेस की यह हालत हो गई है कि जनता ने उसे 400 सीटों पर चुनाव लड़ने लायक भी नहीं छोड़ा और देश की यही जनता भाजपा को 400 से ज्यादा सीटें जीतने का नारा लगा रही है।उन्होंने कहा कि जो राम का है, वही राष्ट्र का है, जो राम का है, वही हमारा है और जो बाकी हैं वह किसी काम का नहीं है।
योगी आदित्य नाथ ने कहा कि कांग्रेसी तो पहले प्रभु राम को नकारती थे। अब कांग्रेस के एक बुद्धिमान नेता ने भारत में राम मंदिर के निर्माण पर ही सवाल खड़ा कर दिया। योगी ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि भगवान श्रीराम का मंदिर यहां नहीं बन सकता तो कांग्रेस वालों आप जाकर इटली में ही बना लो।उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेसियों को भी प्रभु राम याद आने लगी है। उन्होंने कहा कि यह सब बातें कांग्रेस विनाशकाले विपरीत बुद्धि जैसी है और यही स्थिति कांग्रेस के सहयोगी दलों की है,क्योंकि वे भी राम मंदिर का विरोध करते रहते हैं। इन्होंने तो राम मंदिर बनाने के विषय पर लोगों और देश की न्यायिक व्यवस्था को भी डराने का काम किया था और कहने लगे थे कि राम मंदिर बना तो इसका विरोध होगा,खून की नदियां बह जाएगी,दंगा फसाद होगा।मगर एक तिनका तक नहीं हिला। हमने पहले ही कह दिया था कोई दंगा नहीं होगा,किया तो उलटा टांग देंगे। और सब कुछ बहुत सौहार्दपूर्ण वातावऱण में हुआ। उन्होंने कहा कि मेरा जन्म उत्तराखंड है,लेकिन सीएम यूपी में हूं। आज यूपी में सौहार्द का वातावरण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.