अगर डीसी रेट्स में तर्क संगत बढ़ोतरी न की तो 29 अप्रैल को प्रदर्शन करेंगे बिजली कर्मी

चंडीगढ़। इलेक्ट्रिकल वर्कमैन यूनियन की मीटिंग वरिंदर बिष्ट की अध्यक्षता में हुई। इसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि अगर चंडीगढ़ प्रशासन रेगुलर मुलाजिमों के बड़े हुए 35% डीए के आधार पर आऊट सोर्सिंग वर्करों के डीसी रेट्स में कम से कम 20% की बढ़ोतरी नहीं करता तो बिजली कर्मी कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलाइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के बैनर तले 29 अप्रैल को विरोध प्रदर्शन करेंगे जिस की तैयारी मे हर बूथ पर मीटिंग की जाएगी।
मुलाजिमों को संबोधन करते हुए कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलाइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के महासचि राकेश कुमार यूनियन के चेयरमैन वरिंदर बिष्ट, सेक्रेटरी सुनील मलिक ने कहा कि प्रशासन को अपने वादे अनुसार 1.4.2022 से बड़े हुए महंगाई भत्ते के आधार पर आउटसोर्सिंग वर्करों का
डी. सी. रेट कम से कम 20% बढ़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अब जब यूटी मुलाजिमों का डीए (महंगाई भत्ता) 1.1.2021 से 25% तथा 1.7.2021 से 7% बढ़ाया गया है जो टोटल 32% बनता है, और 1.1.2022 से अभी कम से कम 3% डीए होर बड़ेगा उसी आधार पर आउटसोर्सिंग वर्करों का डीसी रेट भी बिना देरी बड़ाना चाहिए।
उन्होंने बताया कि जब 1.4.2021 को लंबसंब 7% की डीसी रेट मे बडोतरी की थी तो माननीय एडीसी की अध्यक्षता मे कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी एम्पलॉइज एंड वर्कर्स यूटी चंडीगढ़ के प्रतिनिधियों से हुई मीटिंग में यह तह हुआ था कि जब रेगुलर मुलाजिमों का डीए बढ़ेगा तो उसी आधार पर डीसी रेट्स में होर बडोतरी की जाएगी। डीए बढ़ता गया किंतु प्रशासन ने डीसी रेट्स में कोई बढ़ोतरी नहीं की। इसलिए हम मांग करते हैं कि
प्रशासन को अपने वादे अनुसार डीसी रेट्स में 20% की होर बडोतरी बिना किसी देरी से करनी चाहिए। उन्होंने यह
मांग भी की कि जूनियर टेक्नीशियन इलेक्ट्रीशियन के डीसी रेट्स को इलेक्ट्रीसियन , तथा लिफ्ट ऑपरेटर के बराबर किए जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रशासन को कई बार। लिख कर बिनती भी की गई है तथा प्रशासन से इस विषय पर बात भी हुई है लेकिन आश्वासन के बाद भी कुछ नही किया गया इसलिए हमें मजबूरन सड़को पर आना पड़ रहा है।
कोरोना काल में आउटसोर्सिंग वर्करों ने दिन रात काम किया है और अब भी कर रहे हैं किंतु प्रशासन उनके साथ धक्का कर रहा है।।
उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया हैं कि डीसी रेट्स मे बिना देरी बढ़ोतरी की जाए।
एक अलग मते मे प्रशासन से अनुरोध किया गया हड़ताली बिजली कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई को वापिस लिया जाए तथा निकले गए आउट सोर्सेड वर्करों को दोबारा नौकरी पर लिए जाए।
मीटिंग मे बलविंदर सिंह, सीता राम दयाराम, राजू वर्मा,भरत सिंह, सुखविंदर सिंह, गुरविंदर सिंह, जसपाल चौधरी, विनोद राणा, सुनील मलिक, सीता राम, हरप्रीत सिंह, रविंद्र कुमार, मनजीत सिंह, अमृतपाल, मंगल सिंह, कुलजीत सिंह, नरेश कुमार,भावी लाल, तरुण कुमार, जसवंत सिंह , चरणजीत सिंह, मुथु,दविंदर कुमार, अवतार सिंह,अजीत, आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.