जामिया गोलीकांड के बाद पुलिस फोर्स बढ़ाई गई

चश्मदीद के बयान पर केस दर्ज, पुलिस अभी नहीं कर पाई आरोपितों की पहचान

पुलिस ने जामिया प्रशासन से रोड पर किसी तरह का प्रदर्शन न होने देने का किया आग्रह
नई दिल्ली । दक्षिण पूर्व जिले के जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट संख्या-5 पर रविवार देर रात हुई गोलीबारी मामले में पुलिस ने यूसुफ खान (31) के बयान पर केस दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में यूसुफ खान ने बताया कि वह बीती देर रात खाना खाने के बाद जामिया मेट्रो स्टेशन की तरफ जा रहा था। तभी रात पौने 12 बजे लाल रंग की स्कूटी पर सवार दो युवक जामिया के गेट संख्या-5 के पास आये और पीछे बैठे युवक ने वाहन पर खड़े होकर हवा में एक गोली चलाई और वह होली फैमिली अस्पताल की तरफ से फरार हो गये। फायरिंग के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, गोली चलाने वालों के वाहन का नंबर भी प्रदर्शन कर रहे लोगों ने नोट किया है। फिलहाल पुलिस आरोपित युवकों की तलाश कर रही है। बीती देर रात की घटना के बाद पुलिस ने प्रदर्शन स्थल के पास पुलिस फोर्स बढ़ा दी है। 
प्रदर्शन के बीच लगातार गोली चलने के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने जामिया में पुलिस बल की संख्या बढ़ा दी है। इस मामले में दक्षिण पूर्व जिले के डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने बताया कि “हमने सुरक्षा का जायजा लिया है। सुरक्षा इंतजामों को और भी पुख़्ता किया गया है। इसके साथ ही जामिया प्रशासन से किसी तरह के प्रदर्शन रोड पर न होने देने का भी आग्रह किया है।  
ऐसे हुई थी घटना

 जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट संख्या-5 के पास रविवार देर रात 12 बजे के करीब लाल रंग की स्कूटी सवार बदमाशों ने हवा में गोलियां चलाई। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गये। घटना में कोई घायल नहीं हुआ। इस घटना से अफरातफरी मच गई और वहां इकट्ठा हुए छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।
पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

 पिछले दो दिनों में यह तीसरी घटना थी, इससे पहले 30 जनवरी को भी जामिया के बाहर फायरिंग हुई थी इसमें एक छात्र घायल हुआ। रविवार रात फायरिंग होते ही वहां मौजूद छात्रों में भगदड़़ मची।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.