डीसी, कमिश्नर व एसएसपी के जाते ही मार्केट में इंच-इंच पर फड़ी माफिया का कब्जा

चंडीगढ़। पंजाब एंड हरियाणा के आदेश को लागू कराकर सेक्टर-22 मार्केट में कोरिडोर की फड़ियां हटाने के नाम पर प्रशासन का चल रहा ड्रामा से शीर्षक से छपी खबर से खलबली मची हुई है। शुक्रवार को दुकानदारों और फड़ी माफिया से कोरिडोर खाली कराने के लिए खुद डीसी मनदीप सिंह बराड़, स्पेशल कमिश्नर संजय झा, एसएसपी निलांबरी जगादले, एसडीएम नाजुक कुमार के अलावा अन्य अधिकारी उक्त मार्केट पहुंचे। हैरानी की बात है कि सेक्टर-22 मार्केट में आला अधिकारियों के पहुंचने की सूचना के बाद भी इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट के अधिकारी इस कदर मौके पर टहल रहे थे, जैसे खरीददारी करने के लिए यहां आए हों। इनफोर्समेंट डिपार्टमेंट के अधिकारियों के इस रवैये से डीसी ने उन्हें सब के सामने जोरदार ढंग से हड़काया भी।

प्रशासन को लेकर रोष: व्यापारियों का कहना है कि कुछ दिन पहले सेक्टर-22 शास्त्री मार्केट से दुकानदार हाईकोर्ट अपनी गुहार लेकर गए थे कि कोरिडोर सहित पार्किंग का इंच-इंच जमीन पर कुछ दुकानदारों और फड़ी वालों ने कब्जा कर लिया है। इस पर हाईकोर्ट सख्त आदेश जारी करते हुए कोरिडोर और पार्किंग खाली कराने को कहा। इसके बाद प्रशासन की ओर से पिछले तीन दिनों से कोरिडोर और पार्किंग खाली कराने के लिए खानापूर्ति का काम चल रहा है। नगर निगम और प्रशासन के रवैये से स्थानीय प्रभावित दुकानदारों में जबरदस्त रोष है। उनका कहना है कि निगम के इनफोर्समेंट अधिकारियों की माफिया से मिलीभगत के करण अन्य दुकानदारों व्यापार पूरी तरह से चौपट हो गया है। अब हाईकोर्ट से ही इसका समाधान निकल सकता है।

पुलिस बीट बॉक्स तक पर कब्जा: आज समाज राष्टÑीय अखबार में जब कोरिडोर की फड़ियां हटाने के नाम पर प्रशासन का चल रहा ड्रामा की खबर छपी तो आला अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे। इसको ध्यान में रखते हुए दुकानदारों और फड़ी माफिया से कोरिडोर खाली कराने के लिए खुद ही डीसी मनदीप सिंह बराड़, स्पेशल कमिश्नर संजय झा, एसएसपी निलांबरी जगादले, एसडीएम नाजुक कुमार के अलावा अन्य अधिकारी उक्त मार्केट पहुंचे। जब वहां उक्त अधिकरी पहुंचे तो एमसी इनफोर्समेंट अधिकारियों की पूरी तरह से पोल ही खुल गई। इस दौरान न सिर्फ सेक्टर-22 मार्केट में कोरिडोर या पार्किंग बल्कि पुलिस बीट बॉक्स के चारो तरफ फड़ी माफिया का कब्जा था, जिसे तुरंत खाली कराया गया। हालांकि मौके से आला अधिकारियों के जाने के साथ ही न सिर्फ दुकानदारों ने कोरिडोर पर और फड़ी माफिया ने भी फिर से पार्किंग और कोरिडोर पर कब्जा जमा लिया।

डीसी ने हड़काया: जब डीसी बराड़ और स्पेशल कमिश्नर झा सेक्टर-22 मार्केट पहुंचे तो मौके पर कुछ दुकानदारों और फड़ी माफिया का साम्राज्य कायम था। इस पर उन्होंने एमसी इनफोर्समेंट अधिकारी सुनील दत्त को मौके पर मौजूद लोगों के सामने जोरदार तरीके हड़काया। साथ में चेतावनी दी कि यदि दोबारा कोरिडोर और पार्किंग पर किसी ने कब्जा किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.