दूसरी डोज नहीं लगवाने वालों को आएगी प्रशासन की कॉल

जिला में प्रतिदिन 30 हजार लोगों के टीकाकरण की तैयारी: डीसी
पंचायत सचिवों को टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित रहने के दिए निर्देश
शहरी क्षेत्रों में मोबाइल टीमें, चेकपोस्ट पर ड्राइव इन सेंटर होंगे स्थापित

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में कोविड टीकाकरण अभियान के तहत 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को 30 नवंबर तक दोनों खुराकें देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस के लिए जिला में प्रतिदिन तीस हजार नागरिकों का कोविड टीकाकरण किया जाएगा। दूसरी डोज से वंचित लोगों को दूरभाष के माध्यम से जिला प्रशासन की ओर से संपर्क किया जाएगा ताकि उनका टीकाकरण करवाया जा सके।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने सोमवार को एनआईसी के सभागार में कोविड टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को भी टीकाकरण अभियान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। पंचायत सचिवों को अपने अपने क्षेत्रों में वैक्सीन से वंचित लोगों को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही विकास खंड अधिकारियों को भी कोविड टीकाकरण केंद्रों का नियमित तौर पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जा सके।
    उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कांगड़ा जिला में पहली डोज के 12 से 16 सप्ताह तथा 16 सप्ताह से ज्यादा समयावधि के पश्चात भी दूसरी डोज नहंी लगवाने वाले नागरिकों का डाटा बेस तैयार किया गया है उनको दूरभाष के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है ताकि 30 नवंबर से पहले दूसरी डोज लगवा सकें। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला स्तर पर कोविड टीकाकरण अभियान की मॉनिटरिंग तथा टीकाकरण की दूसरी डोज से वंचित लोगों से संपर्क करने के लिए कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है इसके साथ ही ब्लाक स्तर पर भी कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।
     उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला के सीमावर्ती चेकपोस्ट कंडवाल, नादौन पुल के समीप, भरवाईं, आलमपुर में कोविड ड्राइव इन वैक्सीन केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे इसके साथ ही शहरी क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण के लिए मोबाइल टीमें भी गठित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिन पंचायतों में दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या ज्यादा है उन पंचायतों में टीकाकरण के लिए डिमांड के आधार पर विशेष टीकाकरण सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि टीकाकरण अभियान की प्रतिदिन की समीक्षा की जाएगी ताकि निर्धारित लक्ष्य को 30 नवंबर तक पूरा किया जा सके। इससे पहले सीएमओ डा गुरदर्शन गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए जिला भर में चल रहे टीकाकरण अभियान की विस्तार से जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर एडीसी राहुल कुमार सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.