भारत के लिए कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं : हनुमा विहारी

हैमिल्टन । न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ चल रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में शतक बनाने वाले हनुमा विहारी ने शुक्रवार को कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 21 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारत के लिए कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं।
 विहारी ने अभ्यास मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया और चेतेश्वर पुजारा के साथ छठे विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी कर 38 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही भारतीय टीम को मुश्किल से निकाला। 
 विहारी ने कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में मैं कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। अभी तक मुझे कुछ भी सूचित नहीं किया गया है। जैसा कि मैंने पहले भी कहा था, अगर टीम को मुझसे कहीं भी बल्लेबाजी करने की आवश्यकता होती है, तो मैं बल्लेबाजी के लिए तैयार हूं।” 
विहारी अभ्यास मैच में 101 रन बनाने के बाद आउट हुए। 
 विहारी ने चुनौतीपूर्ण विकेट पर कहा, “शुरू में, मुझे लगा कि अतिरिक्त उछाल ने हमें चौंका दिया है। मैंने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ जितने मैच खेले हैं, यह पिच उन पिचों से अलग थी।” 
 विहारी ने कहा, “एक बार जब हम पिच पर जम गए तो हमें पता था कि हमें लंबी बल्लेबाजी करनी होगी और ठीक यही हमने किया।” 
उन्होंने कहा, “शायद हमें इस तरह की पिचें मिलेंगी क्योंकि न्यूजीलैंड की ताकत उनकी तेज गेंदबाजी है। उनके पास काफी अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है लेकिन यह अच्छा है कि हमें बीच में कुछ समय मिला और हमने इन परिस्थितियों का अनुभव किया। 
 उन्होंने कहा, ” पिच कठिन है और श्रृंखला से पहले कठिन परिस्थितियों का अनुभव करना अच्छा था और जिस तरह से दिन गुजरा उससे हम खुश हैं।” 
 न्यूजीलैंड के पास नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी जैसे तेज गेंदबाज हैं और तेज पिचों पर इनका सामना करना भारत के लिए एक बड़ी चुनौती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.