मनोज तिवारी, हर्षवर्धन और प्रवेश वर्मा ने दाखिल किया नामांकन

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री डॉ हषवर्धन और सांसद प्रवेश वर्मा ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए बतौर भाजपा उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान तीनों उम्मीदवारों के साथ केंद्रीय मंत्री स्तर के वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद रहे। इसमें नितिन गडकरी, मुख्तार अब्बास नकवी, निर्मला सीतारमण और विजय गोयल के नाम शामिल हैं। इसके अलावा हरियाणवी लोक कलाकार सपना चौधरी भी मनोज तिवारी के समर्थन में पहुंचीं। 
उम्मीदवारों के नामांकन से पहले तीनों नेताओं ने अपने संसदीय क्षेत्रों में रोड शो कर मतदाताओं से भाजपा को सातों सीटों पर जिताकर नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया। 
केंद्रीय मंत्री डॉ हषर्वधन ने चांदनी चौक लोकसभा से नामांकन दाखिल किया। उन्होंने बाहरी रिंग रोड स्थित पुष्पांजलि इलाके से अपने रोड शो की शुरुआत की। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्तार अब्बास नकवी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। 
गडकरी ने इस मौके पर कहा चांदनी चौक में हर्षवर्धन द्वारा किए गए कामों और जनता का उनके प्रति लगाव देखकर वह आश्वस्त हैं कि वह पिछली बार से ज्यादा मतों से वे विजयी होंगे।
उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा से मनोज तिवारी ने नामांकन दाखिल किया। तिवारी के यमुना विहार स्थित चुनाव कार्यालय से शुरू हुए रोड शो में केंद्रीय मंत्री विजय गोयल, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता और हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी शामिल हुईं। सपना इस दौरान लोगों के मुख्य आकर्षण का केंद्र रही। वह मनोज तिवारी के स्टार प्रचारक की भूमिका में दिखाई दीं। इस दौरान रोड शो में मौजूद भारी भीड़ ने भाजपा नेता के काफिले का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। 
पश्चिमी दिल्ली लोकसभा से प्रवेश वर्मा ने नामांकन दाखिल किया। उन्होंने अपने रोड शो की शुरुआत जनकपुरी से की। उनके समर्थन के लिए केंद्रीय मंत्री डॉ निर्मला सीतारमण और दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश बिधूड़ी पहुंचे।
उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अभी तक केवल दिल्ली की चार सीटों पर ही अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। इनमें उत्तर-पूर्वी सीट से मनोज तिवारी, चांदनी चौक से केंद्रीय मंत्री डॉ्धन, पश्चिम दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को दोबारा मौका दिया गया है। हालांकि रमेश बिधूड़ी ने आज अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। भाजपा को अभी तीन और उम्मीदवारों के नाम घोषित करने हैं। वहीं कांग्रेस ने भी अभी तक दक्षिणी दिल्ली संसदीय सीट पर किसी को मैदान में नहीं उतारा है। दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 23 अप्रैल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.