मानसून पूर्व तैयारियों को लेकर कण्डाघाट में बैठक आयोजित

सोलन। मानसून पूर्व तैयारियों को लेकर आज उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट डॉ. विकास सूद ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिए कि सभी विभाग उचित समन्वय स्थापित करें ताकि किसी भी आपात स्थित में होने वाले नुकसान को कम किया जा सके और पीड़ित परिवारों को समय पर सहायता पहुंचाई जा सके।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को मानसून से पूर्व सभी तैयारियां समय रहते शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
डॉ. विकास सूद ने लोक निर्माण विभाग को समय रहते नालियों व नालों की सफाई व्यवस्था तथा सड़कों की मुरम्मत पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड को मानसून के दौरान विद्युत आपूर्ति निर्बाध बनाने के निर्देश दिए।
उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र चिन्हित करने तथा दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों में पॉवर लाईट लगाने के निर्देश भी दिए ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना से बचा जा सके।
उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को समय रहते स्कूलों में स्थापित पीने के पानी की टंकियों को साफ करवाने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने अधिकारियों का आह्वान किया कि बरसात में आपात स्थिति की सूचना उपमण्डलाधिकारी कण्डाघाट के कार्यालय में तुरंत दें ताकि शीघ्र त्वरित कार्यवाही की जा सके।
इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी कण्डाघाट एच.सी. शर्मा, खण्ड शिक्षा अधिकारी कण्डाघाट संतोष कुमार, नगर पंचायत कण्डाघाट के कार्यकारी अधिकारी कण्डाघाट राजेश, लोक निर्माण विभाग कण्डाघाट के सहायक अभियंता शुभम अग्रवाल, सहायक उप निरीक्षक इन्द्र प्रकाश एवं एरिफ कम्पनी के अंकित वर्मा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.