रातुल पुरी की गिरफ्तारी पर लगी रोक एक दिन और बढ़ाई

नई दिल्ली । दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी की गिरफ्तारी पर लगी रोक 30 जुलाई तक बढ़ा दी है। कोर्ट कल यानि 30 जुलाई को भी रातुल पुरी की जमानत याचिका पर दलीलें सुनेगा।
सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने अपना जवाब दाखिल किया और कहा कि रातुल पुरी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। जब वे कोर्ट के आदेश पर ईडी पहुंचे तो उन्होंने कहा कि वे ईडी इसलिए आए हैं क्योंकि कोर्ट ने आदेश दिया है। ईडी ने कहा कि रातुल पुरी ने पिछले दो दिनों में ईडी के समक्ष कोई बयान नहीं दिया। सुनवाई के दौरान रातुल पुरी की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि रातुल पुरी जांच में सहयोग कर रहे हैं। वे साक्ष्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर रहे हैं जैसा कि ईडी अंदेशा जता रही है। उन्होंने कहा कि रातुल पुरी को राजनीतिक वजहों से फंसाया जा रहा है।
पिछली 27 जुलाई को कोर्ट ने रातुल पुरी की गिरफ्तारी पर सोमवार तक के लिए रोक लगाई थी। 27 जुलाई को ईडी ने रातुल पुरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। राहुल ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए पहुंचे थे, लेकिन वो बहाना बनाकर वहां से भाग निकले। इसके पहले भी ईडी रातुल पुरी से कई बार पूछताछ कर चुका है।
रातुल पुरी पर आरोप है कि वीआईपी अगस्टा हेलिकॉप्टर केस में उनकी कंपनियों में दुबई से पैसस ट्रांस्फर किया गया था। ईडी जांच कर रही है कि आखिर रातुल की कंपनी में किसके इशारे पर पैसा आय़ा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.