शिमला में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, प्रशासन ने जारी की एडवाइजरी

शिमला । जिला शिमला में बारिश,बर्फ़बारी और अंधड़ की मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट हो गया है और इसके मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।
शिमला के उपायुक्त अमित कश्यप ने बुधवार को बताया कि मौसम विभाग ने शिमला जिले में अगले दो दिनों तक बारिश, बर्फबारी के साथ बादलों की गरज व आंधी तूफान चलने की संभावना जताई है, जिसके चलते जिले के सभी नागरिक एहतियात बरतें। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग के अनुसार 22 फरवरी को शिमला शहर में बारिश व आंधी तूफान की आशंका जताई है, जिसके चलते सभी शहरवासी सावधानी बरतें। उन्होंने स्थानीय नागरिकों को ऊंचाई वाले स्थानों पर न जाने व भूस्खलन संभावित क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया है ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। यदि कोई व्यक्ति ऐसे स्थानों पर जाता है तो इसकी सूचना शीघ्र ही स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन को देना सुनिश्चित करें। 
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन चेतावनी के चलते किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं तथा संबंधित अधिकारियों को आगामी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी आपात स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन सेल के हेल्पलाईन नम्बर 1077 व दूरभाष नम्बर 0177-2800880, 2800881, 2800882, 2800883 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.