सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने बोह से लाम बस सेवा को दिखाई हरी झंडी

फारेस्ट गार्ड के आवास का किया उदघाटन
बोह छिंज मेले में की शिरकत…. कहा मेले हमारी प्रसिद्ध संस्कृति के परिचायक
बोह में सुनी लोगों की समस्याएं
धर्मशाला। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के बोह से लाम के लिए एचआरटीसी बस सेवा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया । उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों तथा पर्यटकों को सुविधाजनक, सुरक्षित, आरामदायक तथा पर्यावरण अनुकूल सार्वजनिक परिवहन सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर नए बस अड्डों का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंनेे कहा कि इन कार्यों पर करोड़ों रुपए व्यय किए जा रहे हैं। हिमाचल सरकार यात्रियों को शानदार यात्रा अनुभव प्रदान करने और बस अड्डों पर आधुनिकतम सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है और इस दिशा में अनेक क्रांतिकारी कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि निगम की बसों में महिलाओं को 50 प्रतिशत कम दरों पर यात्रा की सुविधा प्रदान की जा रही।
उन्होंने कहा कि लोगों को ग्रामीण स्तर तक सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य तथा अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार पूरी लग्न से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़क सुविधा से वंचित गांवों को प्राथमिकता पर सड़क सुविधा मुहैया करवाने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं।
फारेस्ट गार्ड के आवास का किया उदघाटन
इसके उपरांत सरवीण चौधरी ने बोह में 13 लाख 55 हजार रुपये की लागत से निर्मित वन विभाग के फारेस्ट गार्ड के आवास का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अब इन आवास में वन विभाग के कर्मचारियों को रहने की सुविधा प्राप्त होगी।
छिंज मेला में की शिरकत
इसके उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने बोह में छिंज मेले में शिरकत की। उन्होंने कहा कि मेले मनोरंजन का साधन होने के साथ-साथ हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक भी हैं। मेलों के आयोजन से लोगों में प्यार, सद्भावना, पारस्परिक सहयोग की भावना उत्पन्न होती है।
उन्होंने कहा कि दरीणी स्कूल में एक करोड़ रुपए की लागत से साईंस ब्लॉक का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त रिड़कमार-घटारड़ा सड़क को चौड़ा करने पर 212 लाख रुपए, जेई के आवास और स्टोर पर 25 लाख रुपए, मोरच्छघरीण सड़क पर 20 लाख रुपए व्यय किए जा रहे हैं जिनका कार्य प्रगति पर है।
उन्होंने कुश्ती में विजेता पहलवानों को समानित किया।
इसके उपरांत सरवीण चौधरी ने लोगों की समस्यायें भी सुनीं तथा अधिकांश समस्याओं का निपटारा मौके पर ही कर दिया जबकि शेष समस्याओं के समाधान के लिये सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।
इस अवसर पर प्रधान ग्राम पंचायत बोह सपना देवी, प्रधान ग्राम पंचायत मोरच्छ आशा देवी, प्रधान ग्राम पंचायत रिड़कमार सुमन, दरीणी पंचायत के पूर्व प्रधान संजीव महाजन, सहायक अड्डा इंचार्ज ऋषि कुमार, वन परिक्षेत्र अधिकारी एस.एस. पठानिया, जेई जलशक्ति ऋषभ, जेई लोनिवि करनैल सिंह, बी.ओ वन विभाग केहर सिंह, ट्रैफिक मैनेजर विजय चौधरी, इंस्पेक्टर प्यार सिंह ठाकुर, कर्मठ नेता राकेश मनु, बोह घाटी छिंज मेला कमेटी अध्यक्ष करनैल सिंह जरियाल, सचिव सुरिंदर ठाकुर, कोषाध्यक्ष सोनू जरियाल, सुच्चा सिंह, राजेश कौंडल के सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.