सार्वजनिक पार्क किसी की जागीर नहीं – सुखविंदर सिंह

चंडीगढ़। मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स कैटेगरी एक के अध्यक्ष कर्नल गुरसेवक सिंह पर स्थानीय निवासी सुखविंदर सिंह ने आरोप लगाया है कि कर्नल गुरसेवक सिंह ने उनके घर के सामने मौजूद पार्क में गैर कानूनी तौर पर पूर्व राज्यपाल पंजाब व प्रशासक चंडीगढ़ बी पी सिंह बदनोर के नाम के साथ अपना नाम जोड़ते हुए पार्क में पत्थर लगा दिया है । सुखविंदर सिंह व मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स के कई गणमान्य नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि कर्नल गुरसेवक सिंह ने मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स के पार्कों रख रखाव के लिए आए हुए फंड में से ज्यादा हिस्सा अपने घर के सामने मौजूद पार्क के रख रखाव पर खर्च किया ।
इसका नतीजा यह रहा की मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स के अन्य पार्क रख रखाव से वंचित हो गए और इन का बुरा हाल है । मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स केटेगरी 4 के अध्यक्ष तलविंदर सिंह का आरोप है कि कर्नल गुरसेवक सिंह उनके घर के सामने पार्क में अन्य को बैठने तक नहीं देते । इस मामले पर विवाद भी पैदा हुए हैं ।

गुरसेवक सिंह ने पार्क में मौजूद हट को आरडब्लूए कैंप ऑफिस के तौर पर तबदील कर दिया है । इससे जनसामान्य के पार्क को व्यक्तिगत जायदाद के तौर पर बदल दिया गया है ।

मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स की कैटिगरी दो के अध्यक्ष जी.एस. बराङ इस कारण नाराज हैं और चाहते हैं कि जो गैर कानूनी तौर पर कर्नल गुरसेवक सिंह ने पूर्व प्रशासक चंडीगढ़ श्री बी पी सिंह बदनोर के नाम के साथ अपना नाम जोड़कर पट्टी लगाई है उसे हटाया जाए ।

श्री तलविंदर सिंह अध्यक्ष कैटेगरी फोर मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स, श्री गुरविंदर सिंह बराड़ अध्यक्ष कैटेगरी टू मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स और सरदार सुखविंदर सिंह निवासी मॉडर्न हाउसिंग कंपलेक्स ने चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत भेजकर पार्क में मौजूद मौजूद नाम की पट्टी पत्थर और बोर्ड हटाने की मांग की है ।

इन सभी नेताओं ने प्रशासन से मांग की है की यह गैर कानूनी काम करने के लिए कर्नल गुरसेवक सिंह माफी मांगे और और चंडीगढ़ प्रशासन जरूरी कार्रवाई करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.