सेवा सप्ताह के अन्तर्गत ‘‘बढ़ती उम्र का उल्लास’’ कार्यक्रम आयोजित: सुरेश राणा

धर्मशाला ।  जिला भाषा अधिकारी सुरेश राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ‘सेवा सप्ताह’ के उपलक्ष्य पर जिला पंचायत कार्यालय सभागार में ‘‘बढ़ती उम्र का उल्लास’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
  पूर्व राज्य चुनाव आयुक्त हिमाचल प्रदेश केसी शर्मा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि तथा केके तूर ने बतौर अध्यक्ष शिरकत की।
       केसी शर्मा ने  अपने सम्बोधन में कहा कि उल्लास भरे दिन हमारे दुखों को दूर करते है और इस तरह के भाव हमारे अन्दर पनपने नहीं देते। हमारा हर घड़ी हर पल उल्लास का क्षण बन जाता है। आहार और व्यवहार हमारे युक्त हों। हमारी चेष्टाएं भी युक्त हो। हर दिन हर मास यह उल्लास का ही होगा। यह उल्लास हमारे हाथ में ही है इसको हम स्वयं पैदा करते है।
  कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्यांे, कवियों ने अपने जीवन के उल्लास के दिनों को कविताओं व घटित घटनाओं के माध्यम से सांझा किया। शक्ति चन्द राणा ने बढ़ती उम्र के उल्लास को अपनी कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया। इस दौरान सीमा कटोच, कुशल कटोच ने अपनी रचनाओं से समा बांधा। गौतम शर्मा व्यथित ने अपने जीवन में घटित उमगं के उल्लास पलों को सांझा किया।
  इस अवसर पर प्रभात शर्मा, सतपाल घृतवंशी, वासुदेव प्रशांत, प्रत्यूष गुलेरी, गौतम व्यथित, रमेश मस्ताना सहित अन्य विद्वान उपस्थित रहे।
  जिला भाषा अधिकारी कांगड़ा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया और सभी गणमान्य, वरिष्ठ कवियों एवं साहित्यकारों का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.