सोलन जिला में प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम को जन-जन ने किया आत्मसात

सोलन । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए हिमाचल प्रदेश में सभी पात्र लोगों को टीकाकरण की पहली डोज़ लगाने के लिए बधाई और लाभार्थियों तथा स्वास्थ्य कर्मियों के साथ संवाद स्थापित करने का सीधा प्रसारण सोलन जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों और सभी ग्राम पंचायतों में किया गया।
प्रधानमंत्री के संदेश को इस अवसर पर लोगों ने आत्मसात किया।
सोलन जिला में प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम के लाईव प्रसारण के लिए 11 स्थानों पर सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा एलईडी स्क्रीन स्थापित की गईं। जिला के सोलन विधानसभा क्षेत्र में राधा स्वामी सत्संग रबौण तथा नगर पंचायत हाॅल कण्डाघाट, कसौली विधानसभा क्षेत्र में खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय धर्मपुर, नगर परिषद हाॅल परवाणू तथा तहसील कार्यालय कसौली, अर्की विधानसभा क्षेत्र में अर्की स्थित सामुदायिक हाॅल, दाड़लाघाट स्थित झरना होटल, नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में ट्रक यूनियन नालागढ़ के हाॅल, रामशहर स्थित पंचायत हाॅल, दून विधानसभा क्षेत्र में बद्दी में सन सिटी के समीप स्थित निमन्त्रण हाॅल तथा ग्राम पंचायत चण्डी स्थित बीएड महाविद्यालय हाॅल में लोगों ने संवाद कार्यक्रम का लाईव प्रसारण देखा।
जिला की सभी 240 ग्राम पंचायतों में भी इस कार्यक्रम का वर्चुअल माध्यम से  प्रसारण किया गया।
बद्दी में उपस्थित दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश कोविड-19 टीकाकरण की प्रथम डोज प्रदान करने में देशभर में अव्वल रहा है।
चण्डी में उपस्थित जिला परिषद के अध्यक्ष रमेश ठाकुर ने प्रदेशवासियों के मार्गदर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।
सोलन में उपस्थित राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा पूर्व सांसद प्रो. वीरेन्द्र कश्यप ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण में हिमाचल प्रदेश की यह उपलब्धि असाधारण है और प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए संदेश से सभी का मनोबल बढ़ा है।
परवाणू में उपस्थित राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डाॅ. डेजी ठाकुर ने कहा कि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के उचित निर्देशन में सभी स्वास्थ्य कर्मियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथ आशा कार्यकर्ताओं ने बेहतरीन कार्य किया है।
कण्डाघाट में उपस्थित राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया ने कहा कि प्रधानमंत्री का इस अवसर पर संदेश जहां सभी प्रदेशवासियों को पूर्ण मनोयोग के साथ कार्य करने के लिए पे्ररित करेगा वहीं इससे स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रन्ट लाईन वर्करों को उचित मार्गदर्शन भी प्राप्त हुआ है।
सोलन में उपस्थित प्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष रश्मिधर सूद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संदेश एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से संवाद स्थापित करने से जन-जन में स्फूर्ति का संचार हुआ है।
दाड़लाघाट में उपस्थित हिमाचल प्रदेश स्टेट कोआॅपरेटिव डेवलपमेंट फेडरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रतन सिंह पाल ने कहा कि हम सभी को टीकाकरण के साथ-साथ नियम पालन के प्रधानमंत्री के संदेश को स्मरण रखना है।
जिला के विभिन्न लाईव प्रसारण स्थलों पर इस अवसर पर अर्की के पूर्व विधायक गोविन्द राम शर्मा, नालागढ़ के पूर्व विधायक केएल ठाकुर, जिला परिषद सदस्य, बीडीसी सदस्य, नगर निगम, नगर परिषदों तथा नगर पंचायतों के पदाधिकारी, भाजपा तथा भाजयुमो के वरिष्ठ पदाधिकारी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथ बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.