आयरलैंड के सामने इतिहास रचने का मौका, इंग्लैंड ने दिया 182 रनों का लक्ष्य

लंदन । इंग्लैंड ने आयरलैंड के सामने एकमात्र टेस्ट मैच में जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य रखा है। इंग्लैंड की टीम पहली पारी में मात्र 85 रनों पर ढे़र हो गई थी, जिसके जवाब में आयरलैंड ने अपनी पहली पारी में 207 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी तीसरे दिन आज सुबह 303 रनों पर समाप्त हुई, जिसके बाद आयरलैंड को 182 रनों का लक्ष्य मिला।

इस मुकाबले में इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। इंग्लिश टीम पहले दिन 85 रन पर ढेर हो गई। यह आयरलैंड के खिलाफ किसी टीम का टेस्ट में सबसे छोटा स्कोर भी रहा। जवाब में आयरलैंड ने 207 रन बनाकर पहली पारी में 122 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। उसकी ओर से बलब्रायन ने 55 रन की पारी खेली। जबकि स्टर्लिंग ने 36 और केबिन ओब्रायन ने नाबाद 28 रन बनाए। आयरलैंड के 37 साल के तेज गेंदबाज टिम मुर्ता ने 5 विकेट लिए। वे टेस्ट में 5 विकेट लेने वाले आयरलैंड के पहले गेंदबाज बने।

इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में सधी शुरूआत की और जैक लीच (92) और जेसन रॉय (72) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 303 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जो रूट ने 31, सैम करन ने 37 और स्टूअर्ट ब्रॉड ने नाबाद 21 रन बनाए।         

आयरलैंड के लिए दूसरी पारी में  मार्क एडेर और स्टुअर्ट थॉम्प्सन ने 3-3, बॉयड रैंकिन ने 2-2 और मुर्ताघ ने 1 विकेट लिया। समाचार लिखे जाने तक मैच के तीसरे दिन आरलैंड ने पारी की शुरूआत कर ली थी, लेकिन 1.1 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई, जिसके बाद से खेल रूका हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.