कांगड़ा में अग्निकांड, दो गोदाम जलकर राख, लाखों का नुकसान

धर्मशाला । कांगड़ा के कॉलेज रोड में आगजनी की घटना में लाखों का नुकसान हुआ है। वीरवार सुबह हुई इस घटना में एक ढाबे वाले व साइकिल वाले का गोदाम जलकर राख हो गया। इस बारे जब स्थानीय लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि सुबह करीब पांच बजे यहां जोरदार धमाका हुआ जिसके कारण आग लगना शुरु हो गई। वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। स्थानीय लोगों ने भी आग को काबू पाने के लिए काफी मशक्कत की और अग्निशमन को फोन करके सूचना देकर बुलाया गया।
अग्निशमन की गाड़ियों ने आकर आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक अग्निशमन की गाड़ियां पहुंची तब तक लाखों का सामान राख हो चुका था । 
इस बारे साइकिल गोदाम के मालिक ने बताया कि उन्हें यहां से स्थानीय लोगों का फोन आया और कहा कि आग लग चुकी है। उन्होंने कहा कि गोदाम में तो कोई बिजली भी नहीं है तो शॉर्ट सर्किट कैसे हुआ होगा। गोदाम में लगभग 10 लाख की साइकिल रखी हुई है जोकि जलकर राख हो गई हैं। वंही ढाबा मालिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ढाबे में चार-पांच सिलेंडर पड़े हैं लेकिन जो सिलेंडर खाली था उसमें दरार है बाकी सिलेंडर भरे हुए थे लेकिन वह नहीं फटे हुए हैं। 
उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट की बात करें तो ऐसा भी कुछ नहीं हुआ है। ऐसे में यह घटना कई सवाल खड़े कर रही है क्या यह वाक्य में ही कोई हादसा है या किसी शरारती तत्व ने इस कृत्य को अंजाम दिया है। यह जांच का विषय है। 
उधर कांगड़ा पुलिस मौके पर पहुंच गई है और तथ्यों की छानबीन की जा रही है आखिर यह आग लगी तो लगी कैसे। वहीं फोरेंसिक टीम ने भी घटनासथल सेे साक्ष्य जुटाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.