जीबीपी रोजवुड-टू के रेजीडेंट्स ने बैठक में रोजवुड-वन पर मनमानी करने का आरोप लगाया

डेराबस्सी ।  नामी कंपनी जीबीपी के बिल्डर्स के गायब होते ही ठप हो रहीं मेंटीनेंस सेवाओं से जूझ रही जीबीपी की रोजवुड-वन और रोजवुड-टू के रेजीडेंट्स में टकराव की स्थिति बनी हुई है। बीती रात स्ट्रीट लाइट कनेक्शन काटने और रोजवुड टू जाने के लिए रोजवुड वन का रास्ता बंद करने की कोशिशों को लेकर रोजवुड टू समेत जीबीपी की आधा दर्जन सोसाइटीज ने रोष जताया है। इन सोसाइटीज ने रोजवुड-वन की एसोसिएशन पर आरोप लगाया है कि बिल्डर के गायब होते ही कुछ लोगों ने अपनी मनमानियां शुरु कर दी हैं जिसके खिलाफ प्रशासन को शिकायत की जाएगी। दोनों सोसाइटीज की अलग अलग बैठकों में अपनी सोसाइटी की मैनेजमेंट गठन किया गया।
बिल्डर और उसकी मेंटीनेंस सेवाएं देने वाली अजूरे का स्टाफ नदारद होने से इन सोसाइटीज में एक हफ्ते से पेयजल सप्लाई, स्टीट लाइट, सिक्योरिटी, गार्डनिंग समेत तमाम नागरिक सेवाएं पंगु होकर रह गई हैं। इसमें 8 लाख रुपए से अधिक बिजली बिल ही हैं। स्टाफ नदारद होने पर यहां लोगों ने खुद मेंटीनेंस सेवाएं शुरु करने की पहल की है परंतु इस पर अलग अलग रेजीडेंट्स वेलफेयर सोसाइटी होने के कारण सहमति नहीं बन रही। 
शनिवार को बिजली महकमे ने रोजवुड-टू की स्ट्रीट लाइट्स का कनेक्शन काट दिया जिससे तमाम रास्तों पर अंधेरा पसरा रहा। हालांकि रेजीडेंट्स के विरोध पर कनेक्शन देर रात जोड़ना पड़ा परंतु यहां के बाशिंदों की बैठक में महकमे की कार्रवाई को पक्षपाती बताया गया। जीबीपी की बाकी कालोनियों के लिए एक रास्ता रोजवुड वन से होकर रोजवुड टू सहित अन्य कालोनियों में जाता है। इस रास्ते को रोजवुड वन के बाशिंदों द्वारा बंद करने का दबाव बनाया जा रहा है और यहां बैरीकेटिंग की कोशिशें रही हैं।  टू के बाशिंदों ने रोष जताते हुए आरोप लगाया कि उन्हें यही मेन रास्ता बताकर बिल्डर ने प्लॉट व मकान बेचे और बिल्डर की गैरमौजूदगी में कुछ लोग रास्ता बंद करने समेत मेंटीनेंस सेवाओं को लेकर अपनी मनमानी कर रहे हैं। वे इसके खिलाफ प्रशासन को शिकायत करेंगे और जरुरत हुई तो कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएंगे। मेंटीनेंस शुल्क व सेवाएं समेत उक्त मसलों को लेकर बैठक में 12 सदस्यीय कार्यकारिणी का गठन किया। इनमें अजय सिंह, महेश, लक्ष्य राणा, रघुबीर ढ़िल्लों, आरके शर्मा, प्रेम, उमेश राजपूत, हेमराज, विकास अग्रवाल, जरनैल, कंचन बाला व सीमा सहगल शामिल हैं। 

रोजवुड वन की एसोसिएशन का गठन, हरजीत बने प्रधानइस बीच दि रोजवुड इस्टेट रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन रजि. 6366 का पुनर्गठन किया गया। इसमें हरजीत सिंह धीमान को प्रधान, गुरुदेव सिंह को उप प्रधान, हरभजन सिंह को महासचिव, अखिलेश सहगल को संयुक्त सचिव, संदीप सिंह को सलाहकार व सोहन लाल को कैशियर बनाया गया। इसके अलावा पवन धीमान पम्मा, सुधीर शर्मा, प्रितपाल मित्तल, जगमीत सिंह, राजेंद्र प्रसाद शर्मा, कुलदीप सिंह सोनू, गगनदीप सिंह और करण शर्मा को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया। रास्ता बंद करने की कोशिश बारे एसोसिएशन का कहना है कि  बाकी सोसाइटीज के लिए सैदपुरा से एक रास्ता है। जीबीपी की सोसाइटीज के अलावा अन्य सोसाइटी के लोग भी उनकी सोसाइटीज से गुजरने लगे हैं जिससे कालोनी में न केवल वाहनों की आवाजाही कई गुना बढ़ गई है जबकि सड़कों को भी नुक्सान पहुंच रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.