दक्षिण अफ्रीका ने पहले एकदिनी में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

तीन मैचों की श्रृंखला में ली 1-0 की बढ़त 
केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका ने पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 258 रन बनाये,जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 14 गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।
 259 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरूआत खराब रही और 25 रन के स्कोर पर ही रीजा हेंड्रिक्स (6) के रूप में पहला झटका लग गया। इसके बाद डीकॉक और बवुमा ने दूसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी करके मेजबान टीम को जीत की राह पर ला दिया।
 डीकॉक ने इसके बाद अपने करियर का 15वां शतक जड़ते हुए 107 रन की पारी खेली। शतकीय पारी के दौरान उन्होंने 113 गेंदों का सामना किया और 11 चौके और 1 छक्का लगाया। 
इसके अलावा अपने एकदिनी करियर का तीसरा मैच खेलने वाले बवुमा ने 103 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 98 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा रासी वान डेर डुसेन ने 45 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 38 और अपने करियर का डेब्यू मैच खेलने वाले जेजे स्मटस ने नाबाद सात रनों का योगदान दिया। 
इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, जोए रूट और क्रिस जॉर्डन ने एक-एक विकेट चटकाए। इससे पहले इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 258 रनों का स्कोर बनाया। इसमें जोए डेनले का 87, क्रिस वोक्स का 40, जेसन रॉय का 32 और जॉनी बेयरस्टो का 19 रनों का योगदान रहा। 
दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने तीन और ब्यूरेन हेंड्रिक्स, स्मटस, एंडिले फेहलुकवायो तथा अपना पदार्पण मैच खेलने वाले लुथो सिम्पला ने एक-एक विकेट हासिल किए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.