नगरोटा का लिदबड़ मेला 25 मार्च से होगा आरंभ

खेलकूद तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे आयोजित
धर्मशाला । नगरोटा बगबां में लिदबड़ मेला 25 से लेकर 28 मार्च तक आयोजित किया जाएगा, इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ साथ विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।
   इस बाबत सोमवार को नगरोटा बगबां विकास खंड कार्यालय में मेले की तैयारियों को लेकर एक बैठक भी आयोजित की गई जिसमें विधायक अरूण कुमार बतौर मुख्यातिथि तथा एसडीएम शशि पाल नेगी ने अध्यक्षता की। इस अवसर पर विधायक अरूण कुमार ने कहा कि लिदबड़ मेला नगरोटा क्षेत्र का ऐतिहासिक मेला है इस मेले को इस बार भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा।
    उन्होंने कहा कि मेले का शुभारंभ 25 मार्च को किया जाएगा जबकि 26 मार्च को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जिसमें हिमाचल के कलाकारों को अपनी प्रस्तुतियां देने के लिए आमंत्रित किया जाएगा ताकि लोगों का बेहतर तरीके से मनोरंजन हो सके। उन्होंने मेले के दौरान बैडमिंटन, बालीवाल की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी इसके साथ ही इस बार महिला तथा पुरूष वर्ग में कुश्ती प्रतियोगिता के आयोजन का भी निर्णय लिया गया है।
     विधायक अरूण ने कहा कि कुश्ती प्रतियोगिता मेें भाग लेने वालों को कोविड टेस्ट करवाना जरूरी होगा। विधायक अरूण कुमार ने कहा कि 28 मार्च को मेला महिला शक्ति के लिए ही समर्पित किया जाएगा इसमें महिलाओं के लिए विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि मेले के माध्यम से स्वयं सहायता समूहों को अपने उत्पाद बेचने के लिए उपयुक्त जगह भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
  इस अवसर पर एसडीएम नगरोटा शशि पाल नेगी ने कहा कि मेले के सफल आयोजन के लिए विभिन्न स्तरों पर कमेटियां गठित की गई जाएंगी ताकि मेले का बेहतर संचालन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि मेले के आयोजन में स्थानीय लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण नाग, विभिन्न विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.